logo-image

नेशनल शूटर तारा शाहदेव के संगीन आरोपों पर CBI की चार्जशीट, पति और सास पर चलेगा मुकदमा

तारा शाहदेव का आरोप है कि साल 2014 में रकीबुल उर्फ रंजीत कुमार कोहली ने हिंदू बनकर धोखे से उनसे शादी कर ली। इसके अलावा उन्होंने पति और सास पर शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना शुरु करने का आरोप लगाया है।

Updated on: 23 May 2017, 09:34 AM

नई दिल्ली:

नेशनल शूटर रहीं, तारा शाहदेव के अपने पति और सास पर लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद सीबीआई ने चार्जशीट दायर कर ली है। 

तारा शाहदेव का आरोप है कि साल 2014 में रकीबुल उर्फ रंजीत कुमार कोहली ने हिंदू बनकर धोखे से उनसे शादी कर ली। इसके बाद उसके पति रंजीत उर्फ रकीबुल और सास ने तारा शाहदेव को शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना शुरु कर दी। 

तारा शाहदेव का आरोप है कि उन पर वो दोनों धर्म परिवर्तन का दबाव बनाते थे। ऐसा न करने पर तारा शाहदेव के साथ मारपीट की जाती थी और उन्हें व उनके परिवार वालों को मारने की धमकी दी जाती थी।

बड़ी मुश्किल से शादी के कुछ समय बाद ही साल 2014 में तारा शाहदेव उनकी कैद से बचकर भाग निकली। 

पाकिस्तानी सांसद ने कहा, 'मलाला पर 2012 में हुआ तालिबान का हमला पूर्व नियोजित नाटक था'

पीड़िता का कहना है कि उन पर दहेज के लिए भी दबाव बनाया जाता है। इसके अलावा उनकी सास कौशर और झारखंड हाईकोर्ट के तत्कालीन रजिस्ट्रार (विजिलेंस) मुश्ताक अहमद पर आपराधिक साजिश रचने का भी आरोप है।

दो साल पुराने इस मामले में सीबीआई की दिल्ली टीम ने मामले की चार्जशीट सीबीआई के विशेष जज फहीम किरमानी की अदालत में दाखिल कर दी है।

इसके बाद कोर्ट ने चार्जशीट और केस डायरी देखने के बाद आरोपियों के खिलाफ संज्ञान आदेश पारित कर दिया है और आरोपियों को कोर्ट में उपस्थित होने के लिए समन जारी कर दिया है। इस मामले की अगली सुनवाई एक जून को होगी।

मनोरंजन से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें