बाबरी विध्वंस केस: कल्याण सिंह को समन, 27 सितंबर को CBI कोर्ट में पेश होने का निर्देश

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 22, 2019 06:29:55 AM
कल्याण सिंह (फाइल फोटो)

कल्याण सिंह (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता कल्याण सिंह (kalyan singh) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. स्पेशल सीबीआई कोर्ट ( Special CBI Court) ने 27 सितंबर को अयोध्या जमीन विवाद मामले में पेश होने के लिए आदेश दिया है. कल्याण सिंह को बाबरी मस्जिद विध्वंस से जुड़े आपराधिक साजिश मामले में पेश होने के लिए आदेश दिए गए हैं. यानी राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को सीबीआई कोर्ट में पेश होना होगा. बता दें कि जब वो राजस्थान के राज्यपाल थे तो उनको संवैधानिक पद पर होने के नाते छूट मिली हुई थी. लेकिन जैसे ही वो राज्यपाल के पद से हटे उन्हें सीबीआई ने बतौर आरोपी पेश होने को कहा.

13 सितंबर को कल्याण सिंह ने कहा था कि वह बाबरी विध्वंस मामले में अपना जवाब न्यायालय को देंगे, किसी और को नहीं.समन में जो तारीख मिलेगी, उस पर मैं जाऊंगा. इसमें मुझे कोई दिक्कत नहीं है.

इसे भी पढ़ें:पीएम मोदी की कूटनीति फिर पाकिस्तान को दे रही मात, जेनेवा से न्यूयॉर्क तक 'बेशर्म' इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

राममंदिर पर अपनी मंशा बताते हुए उन्होंने कहा, 'यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. हम लोग कोर्ट के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं। निर्णय क्या होगा, पक्ष में आता है या विपक्ष में रहता है, क्या पता। फैसला आने के बाद केंद्र सरकार की भूमिका सामने आएगी.

और पढ़ें:गगनयान देश के लिए काफी महत्वपूर्ण, इसरो चीफ के. सिवन ने कही बड़ी बात

बता दें कि अयोध्या आंदोलन ने भाजपा के कई नेताओं को देश की राजनीति में पहचान दी. कल्याण भाजपा के इकलौते नेता थे, जिन्होंने 6 दिसंबर, 1992 को अयोध्या में बाबरी विध्वंस के बाद अपनी सत्ता की बलि चढ़ा दी थी.

First Published: Sep 21, 2019 10:07:24 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो