logo-image

ATM से निकलने लगे 100 की जगह 500 रुपये के नोट, जानें फिर क्या हुआ

कोडागु के पुलिस अधीक्षक सुमन डी. पेन्नेकर ने कहा कि किसी ने इसके बारे में केनरा बैंक को सूचित किया. बैंक ने इस घटनाक्रम के बारे में पुलिस से संपर्क नहीं किया और अपनी ओर से ही रुपये वसूलने के तरीके आजमाए.

Updated on: 11 Jan 2020, 03:42 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक (Karnataka) में बुधवार को केनरा बैंक (Canara Bank) की एटीएम (ATM) से 100 रुपये की जगह 500 रुपये के नोट निकलने लगे. इस दौरान काफी लोगों द्वारा एटीएम का इस्तेमाल किया गया और इससे कुल 1.70 लाख रुपये निकाले गए. अधिकारियों का कहना है कि ऐसा एटीएम में नोट डालने वाली एजेंसी की गलती की वजह से हुआ. कोडागु के पुलिस अधीक्षक सुमन डी. पेन्नेकर ने बताया कि एटीएम में रुपये डालने की जिम्मेदारी संभालने वाली एजेंसी ने मशीन की ट्रे में 100 रुपये के नोटों को भरने के बजाए 500 रुपये के नोट भर दिए, जिसके बाद 1.70 लाख रुपये निकाले गए.

यह भी पढ़ें: देश में खाने के तेल की अब नहीं होगी कमी, मोदी सरकार ने इस बड़ी योजना पर शुरू किया काम

बेंगलुरू से 268 कि.मी. दक्षिण पश्चिम में है मदिकरी
पेन्नेकर ने कहा कि कोडागु जिले के मदिकरी शहर स्थित एटीएम से जब भी किसी ग्राहक ने 100 रुपये निकालने की कोशिश की तो मशीन से 500 रुपये के नोट निकले. मदिकरी बेंगलुरू से 268 कि.मी. दक्षिण पश्चिम में स्थित शहर है. पेन्नेकर ने कहा कि फिर किसी ने इसके बारे में केनरा बैंक को सूचित किया. बैंक ने इस घटनाक्रम के बारे में पुलिस से संपर्क नहीं किया और अपनी ओर से ही रुपये वसूलने के तरीके आजमाए. बैंक ने उन लोगों की पहचान की, जिन्होंने 500 रुपये के नोट निकाले थे. इस दौरान बैंक रुपये वसूलने में कामयाब भी रहा, मगर अभी भी दो व्यक्तियों से 65,000 रुपये वसूलने बाकी हैं.

यह भी पढ़ें: आसमान पर पहुंचे खाने के तेल के दाम, 1 महीने में इतने बढ़ गए रेट, जानिए क्यों

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दो ग्राहक बैंक की गलती बताते हुए रुपये वापस करने में आनाकानी कर रहे थे. इसके बाद एटीएम में रुपये भरने की जिम्मेदारी उठाने वाली एजेंसी ने उक्त लोगों के बारे में पुलिस को सूचित किया. पेन्नेकर ने कहा कि इन लोगों को थोड़ा बहुत समझाने के बाद, उन्होंने 65,000 रुपये दे दिए और बैंक अपने सारे रुपये वसूलने में कामयाब रहा. पेन्नेकर ने कहा कि इस घटनाक्रम के संबंध में कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई.