जामिया फायरिंग पर बोले गृहमंत्री अमित शाह, कहा- ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं कड़ी कार्रवाई होगी

News State Bureau  |   Updated On : January 30, 2020 06:41:57 PM
जामिया फायरिंग पर बोले गृहमंत्री अमित शाह, कहा- ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं कड़ी कार्रवाई होगी

अमित शाह (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने दिल्ली (Delhi) के जामिया (Jamia) इलाके में हुई फायरिंग (Firing in Jamia) पर बयान देते हुए कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी. ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अमित शाह ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि, 'दिल्ली में आज जो गोली चलाने (Firing) की घटना हुई है उस पर मैंने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से बात की है और उन्हें कठोर से कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी. दोषी पर कड़ी कार्रावाई की जाएगी.

आपको बता देें कि गुरुवार को जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एक युवक ने फायरिंग की. जानकारी के मुताबिक एक युवक बंदूक लहराते हुए रैली के सामने आ गया और एक फायर कर दिया. इस दौरान युवक ने कहा आकर ले लो आजादी. इस फायरिंग में एक युवक घायल हो गया है. अब इस मामले में फायरिंग करने वाले युवक की पहचान हो गई है. जिस युवक को गोली लगी है उसकी पहचान शादाब के रूप में हुई है जो जामिया में मास कम्युनिकेशन का छात्र है.

जामिया में फायरिंग (Firing In Jamia) करने वाला युवक जेवर का रहने वाला है. युवक को नाबालिग बताया जा रहा है. उसके पिता राजेंद्र गोपाल शर्मा पान की दुकान चलाते हैं. उसके सोशल मीडिया अकाउंट से पता चलता है कि वह शाहीन बाग और देश भर में चल रहे सीएए के खिलाफ प्रदर्शन से नाखुश था. लगातार इन प्रदर्शनों में लग रहे हमें चाहिए आजादी के नारे से वह इस कदर दुखी था कि जब उसने गोली चलाई तो कहा 'आओ लेलो आजादी'.

यह भी पढ़ें-गुड़िया गैंगरेप केस: दोनों दोषियों को 20 साल की सजा का ऐलान, पीड़ित परिवार को मुआवजा

फेसबुक पोस्ट देखा जाए तो पता चलेगा कि यह युवक काफी समय से प्रदर्शन में मौजूद था. उसने कई फेसबुक लाइव भी किए. इसके साथ ही उसने एक पोस्ट में लिखा 'शाहीन भाग. खेल खत्म'. इसके साथ ही उसने एक अन्य पोस्ट में लिखा 'कोई हिन्दू मीडिया नही है यहाँ' 'मैं यहां अकेला हिंदू हूं'. युवक इस बात से पूरी तरह वाकिफ था कि वह क्या करने जा रहा है. उसे पता था कि जब वह गोली चलाएगा तो भीड़ उग्र हो सकती है. यह भी हो सकता है कि लोग वहां पर उसे मार डालें. इसी लिए उसने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मेरी अंतिम यात्रा पर मुझे भगवा में लपेट कर ले जाना. और जय श्री राम का नारा लगाना.

यह भी पढ़ें-PNB Bank Fraud Case: नीरव मोदी की हिरासत अवधि 27 फरवरी तक बढ़ी

एक पोस्ट में उसने लिखा कि चंदन भाई ये आपके लिए. जानकारी के मुताबिक यहां उसी चंदन की बात हो रही है जिसकी 2018 में तिरंगा यात्रा के दौरान कासगंज हिंसा में जान चली गई थी. जबसे उस युवक ने फायरिंग की है तब से लगातार उसके फेसबुक प्रोफाइल पर प्रतिक्रियाएं अचानक से बढ़ गई हैं. कई लोग जहां उसका समर्थन कर रहे हैं. वहीं कई लोग इस बात की निंदा कर रहे हैं. आपको बता दें कि फिलहाल अब उस युवक की फेसबुक प्रोफाइल बंद है.

First Published: Jan 30, 2020 06:20:57 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो