logo-image

CAA Protest: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को पुलिस ने हिरासत में लिया

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के विरोध में जामा मस्जिद पर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच शुक्रवार को अचानक भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर भी पहुंच गए.

Updated on: 21 Dec 2019, 10:35 AM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के विरोध में दिल्ली के जामा मस्जिद पर प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर 'रावण' को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार देर रात हिरासत में ले लिया. बता दें कि चंद्रशेखर ने सीएए और एनआरसी के विरोध में मार्च का ऐलान किया था. हालांकि पुलिस ने चंद्रशेखर को मार्च की इजाजत नहीं दी थी.

गौरतलब है कि शुक्रवार की नमाज खत्म होने के तुरंत बाद चंद्रशेखर शहर के मध्य में स्थित ऐतिहासिक जामा मस्जिद परिसर पहुंचे थे. इस दौरान चंद्रशेखर के हाथ में भारतीय संविधान की एक पुस्तक भी देखी गई थी. वहीं जब दिल्ली पुलिस ने उन्हें दबोचने की कोशिश की तो वह अचानक आंखों के सामने से ओझल हो गए थे.

ये भी पढ़ें: 1987 से पहले आपका जन्‍म भारत में हुआ है तो आपको NRC से डरने की जरूरत नहीं, गृह मंत्रालय ने मांगे सुझाव

सफेद शर्ट पहने चंद्रशेखर 15 मिनट तक जामा मस्जिद में रहे और फिर उन्होंने मंडी हाउस की ओर मार्च का नेतृत्व किया, जिसके बाद हजारों समर्थक भी उनके साथ शामिल हो गए. जब उन्होंने अपना मार्च शुरू किया तो दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश की, क्योंकि इलाके में धारा 144 लगा दी गई थी. चंद्रशेखर ने हालांकि पुलिस को चकमा दिया और फिर अचानक भीड़ में गायब हो गए थे.

गौरतलब है कि