logo-image

बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को दी नसीहत, बोले- बेरोजगारी और महंगाई कम करने पर ध्‍यान दें

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश भर में हो रहे प्रदर्शन और इनमें छात्रों के शामिल होने पर योग गुरू स्वामी रामदेव (Ramdev) ने कहा है कि आंदोलन का काम बेरोजगारों पर छोड़ देना चाहिए.

Updated on: 24 Jan 2020, 12:48 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून () के खिलाफ देश भर में हो रहे प्रदर्शन और इनमें छात्रों के शामिल होने पर योग गुरू स्वामी रामदेव ने कहा है कि आंदोलन का काम बेरोजगारों पर छोड़ देना चाहिए. देश में प्रदर्शन के कारण अराजकता फैली हुई है. आजादी के नारे लगाते लगाते जब जिन्ना के नारे लगते हैं तो ये गलत है. छात्रों को अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः अमित शाह बोले - Wi-Fi ढूंढते हुए बैटरी खत्म हो गई, केजरीवाल का पलटवार- ‘Wi-Fi के साथ चार्जिंग भी फ्री है’

महंगाई और बेरोजगारी मुद्दा
स्वामी रामदेव ने कहा कि 2024 तक मोदी जी को थोड़ा मौका देना चाहिए. जब इस तरह का माहौल बनता है तो देश बदनाम होता है. देश में महंगाई और बेरोज़गारी जैसी समस्या है. उन्होंने कहा कि 5 साल में खाद्य तेलों में हमारा देश आत्मनिर्भर हो जाए. 2 लाख करोड़ सिर्फ इसी में खर्च होता है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि मलेशिया के राष्ट्राध्यक्ष हमारे आंतरिक मामलों में क्यों दखल देता है.

यह भी पढ़ेंः ओवैसी के बाप-दादाओं ने अपनी लैला के लिए बनवाया ताजमहल- वसीम रिजवी

एनसीआर में बनाएंगे दुनिया का सबसे बड़ा विश्वविद्यालय
रामदेव ने कहा कि वह दिल्ली एनसीआर में दुनिया का सबसे बड़ा विश्वविद्यालय बनाएंगे. उन्होंने कहा कि हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई के नाम पर हमने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया. हमने सभी को बराबरी का हक दिया है. उन्होंने कहा कि जैसे अमेरिका के लोग गौरव होता है कि वह अमेरिका के नागरिक हैं और यहां भारत में रेप और मर्डर होते हैं. हमें जनसंख्या के बारे में भी सोचना पड़ेगा.