logo-image

मसूद अजहर को चीन का समर्थन, देश में व्यापारी हुए नाराज़, चीनी सामान की जलाएंगे होली

कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) देश भर के व्यापारियों से चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का किया आह्वान

Updated on: 14 Mar 2019, 03:53 PM

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNITED NATION SECURITY COUNCIL) में चीन द्वारा मसूद अजहर (MASOOD AZHAR) को ग्लोबल आतंकी घोषित (GLOBAL TERRORIST) करने पर वीटो लगाने और लगातार पाकिस्तान (PAKISTAN) की मदद करने को देश के व्यापारियों ने इसे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ एक बड़ा खतरा माना है और इसी को ध्यान में रखते हुए कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) देश भर के व्यापारियों से चीनी वस्तुओं (CHINESE PARTICLES) के बहिष्कार का आह्वान किया है. कैट ने यह भी घोषणा की है की आगामी 19 मार्च को देश भर में हजारों स्थानों पर व्यापारी चीनी सामन की होली जलाएंगे.

यह भी पढ़ें - फेसबुक ने शीर्ष भारतीय म्यूजिक लेबल्स के साथ मिलाया हाथ

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बी.सी.भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री श्री प्रवीन खंडेलवाल ने अब समय आ गया है जब चीन को पाकिस्तान का साथ देने के लिए और हर तरह से पाकिस्तान की मदद करने जो भारत के विरुद्ध काम आती है की कीमत चुकानी पड़ेगी. चीन के लिए भारत एक बड़ा बाजार है और यदि इस बाज़ार से चीन को बेदखल कर दिया जाए तो इससे चीन की अर्थव्यवस्था को गाढ़ा झटका झेलना होगा और इसीलिए कैट ने देश भर के व्यापारियों से आग्रह किया है कि वो चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करते हुए कोई चीनी सामन न बेचें और न ही खरीदें. अपने इस राष्ट्रीय अभियान में कैट ट्रांसपोर्ट, लघु उद्योग, हॉकर्स , उपभोक्ता आदि के राष्ट्रीय संगठनों को भी जोड़ेगा.

यह भी पढ़ें -Lok Sabha Election 2019 : आइए जानते हैं केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह के संसदीय क्षेत्र पूर्वी चंपारण के बारे में

ऐसे समय में जब पाकिस्तान भारत के साथ आतंकवादी गतिविधियों का खेल खेल रहा है ऐसे में चीन द्वारा मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने में रोड़ा अटकना एक तरह से भारत के खिलाफ कार्रवाई है. यह लगातार चौथी बार है जब चीन ने मसूद अजहर के मामले में वीटो का उपयोग किया है. इससे साफ़ जाहिर होता है कि चीन पाकिस्तान का खुला समर्थन कर रहा है और करेगा. इसी कड़ी में यदि चीन को भारत के बाज़ार से बेदखल कर दिया जाए तो शायद चीन को समझ आए जाये.
कैट ने सरकार से मांग की है की चीनी वस्तुओं के आयात पर 300 से 500 प्रतिशत कस्टम ड्यूटी लगा दी जाए.