logo-image

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा को भा गया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये देसी जुगाड़

टिक-टॉक वीडियो पर वायरल हो रहा यह वीडियो आनंद महिन्द्रा को इतना भा गया कि उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट पर यह वीडियो शेयर किया है

Updated on: 29 Jun 2019, 07:46 AM

highlights

  • भारतीय जुगाड़ के कायल हुए आनंद महिंद्रा
  • 1500 रुपये की हाइड्रोलिक का काम 15 रुपये की बोतल से
  • भारतीय हैं जुगाड़ के मामले में सबसे आगे

नई दिल्ली:

भारतीय जुगाड़ के मामले में दुनिया को पीछे छोड़ देते हैं. भारतीय लोग जुगाड़ से तलवार का काम भी सुई से ही निपटा सकते हैं. ऐसे ही एक आइडिया का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें डोर क्लोजर की हाइड्रोलिक का काम एक बोतल कर रही है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो को भारतीय बिजनेसमैन आनंद महिन्द्रा को भा गया. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी हैरत में पड़ जाएंगे कि कैसे 1500 की हाइड्रोलिक का काम एक 15 रुपये की बोतल कर रही है वो भी बिना किसी रुकावट के.

टिक-टॉक वीडियो पर वायरल हो रहा यह वीडियो आनंद महिन्द्रा को इतना भा गया कि उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट पर यह वीडियो शेयर किया है जिसे बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Businessman Anand Mahindra) ने शेयर किया जो देखते ही देखते वायरल हो गया. आपको बता दें कि इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह एक पानी की बोतल का इस्‍तेमाल दरवाजा बंद करने के लिए किया गया है. आपको बता दें कि आनंद महिंद्रा अकसर ही भारतीयों के मजेदार जुगाड़ वाले वीडियो शेयर करते रहते हैं. वीडियो शेयर करते हुए महिंद्रा ने दरवाजा बंद करने की इस बोतल तकनीक और जुगाड़ को बनाने वाले की तारीफ की है.

यह भी पढें-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को मानवता के लिये सबसे बड़ा खतरा बताया

यह भी पढें-गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में बताया कि धारा 370 एक अस्थाई प्रावधान है

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "मेरा  व्हाट्सएप वंडर बाक्स मामूली, लेकिन लीक से हटकर उदाहरणों से भरा पड़ा है जिनका इस्‍तेमाल रोजमर्रा की समस्‍याओं को दूर करने में होता है. इस आदमी ने सिर्फ 2 रुपये खर्च करके दरवाजे को अपनेआप बंद करने का जुगाड़ ढूंढ लिया, जबकि हाइड्रोलिक के लिए 1500 रुपये का खर्चा आता. हम इस रचनात्‍मकता को आगे कैसे ले जाएं जिससके कि ये जुगाड़ से झकास बन सके."