logo-image

मायावती की बड़ी कार्रवाई, दो प्रदेश अध्यक्षों को बदला और कई राज्य प्रभारी भी हटाए

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने लोकसभा चुनाव में खराब परफॉर्मेंस देने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है.

Updated on: 02 Jun 2019, 12:03 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने लोकसभा चुनाव में खराब परफॉर्मेंस देने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है. मायावती ने खराब प्रदर्शन पर उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान, गुजरात और उड़ीसा के राज्य प्रभारियों को हटा दिया गया है. इसके अलावा दिल्ली और मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्षों को भी हटाया गया है. दिल्ली में सुरेंद्र सिंह की जगह लक्ष्मण सिंह और मध्य प्रदेश में डीपी चौधरी की जगह रमाकांत पुत्तल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.

यह भी पढ़ें- क्या दिव्या स्पंदना ने छोड़ दी कांग्रेस... अफवाहों का बाजार गर्म

इससे पहले कांग्रेस और समाजवादी पार्टी भी लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद ऐसी कार्रवाई कर चुकी हैं. कांग्रेस(Congress) का कोई भी प्रवक्‍ता अब एक महीने तक टीवी पर पार्टी का पक्ष नहीं रख सकेगा. पार्टी ने इसके लिए सभी प्रवक्‍ताओं को मना कर दिया था. साथ ही टीवी चैनलों के संपादकों से अनुरोध किया था कि वे अपने डिस्‍कशन में कांग्रेस के किसी प्रवक्‍ता को नामित न करें. कांग्रेस के मीडिया विंग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यह जानकारी दी थी.

यह भी पढ़ें- अजीत डोभाल, नृपेंद्र मिश्रा का क्या होगा? पीएम मोदी करने जा रहे टीम मोदी में फेरबदल

समाजवादी पार्टी ने भी मिली करारी हार के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी के सभी प्रवक्ताओं का मनोनयन तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया था. इसमें राजीव राय, जूही सिंह, नावेद सिद्दीकी, जगदेव सिंह यादव, उदयवीर सिंह, घनश्याम तिवारी, सुनील सिंह यादव, संजय लाठर, सैय्यद अब्बास अली उर्फ रूश्दी मियां, राजपाल कश्यप, वंदना सिंह, शवेंद्र विक्रम सिंह, नासिर सलीम, अनुराग भदौरिया, अब्दुल हफीज गांधी, पवन पांडेय, प्रोफेसर अली खान, निधि यादव, राजकुमार भाटी, ऋचा सिंह, मनोज राय धुपचंडी, जितेंद्र उर्फ जीतू, फैजान अली किदवई और राम प्रताप सिंह शामिल थे.

यह वीडियो देखें-