logo-image

बीएस येदियुरप्‍पा ने विधानसभा में जीता विश्‍वास मत का प्रस्‍ताव

विधायकों की सदस्‍यता रद्द न होने की स्‍थिति में बीजेपी और येदियुरप्‍पा को अतिरिक्‍त कवायद करनी पड़ सकती थी, लेकिन अब उनकी समस्‍या हल हो गई है.

Updated on: 29 Jul 2019, 11:19 AM

नई दिल्‍ली:

कर्नाटक के चौथी बार मुख्यमंत्री बने बीएस येदियुरप्पा सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करेंगे. विधानसभा अध्‍यक्ष द्वारा 17 विधायकों की सदस्‍यता रद्द करने के बाद येदियुरप्‍पा द्वारा बहुमत साबित करना आसान हो गया है. विधायकों की सदस्‍यता रद्द न होने की स्‍थिति में बीजेपी और येदियुरप्‍पा को अतिरिक्‍त कवायद करनी पड़ सकती थी, लेकिन अब उनकी समस्‍या हल हो गई है. दूसरी ओर, बागी विधायकों की स्थिति न घर के और न ही घाट के वाली हो गई है. बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली है. दूसरी ओर, कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें आगे की रणनीति के बारे में चर्चा की जाएगी.

 

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा कर्नाटक विधानसभा में विश्‍वास मत का प्रस्‍ताव जीत गए हैं. 



calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

सीएम येदियुरप्पा ने कहा, मैं किसानों के मुद्दों को संबोधित करना चाहता हूं. मैंने राज्य की ओर से पीएम किसान योजना के तहत लाभार्थियों को 2000 रुपये की 2 किस्तें देने का फैसला किया है. मैं विपक्ष से अपील करता हूं कि हमें मिलकर काम करना चाहिए. मैं सदन से अपील करता हूं कि वे मुझ पर विश्वास व्यक्त करें.



calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा- भूल जाओ और क्षमा करें कुछ ऐसा है जिस पर मुझे विश्वास है. मुझे ऐसे लोगों से प्यार है जो मेरा विरोध करते हैं. मैं नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को धन्यवाद देना चाहता हूं.



calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

सीएम बीएस येदियुरप्पा ने विश्‍वास प्रस्‍ताव पेश करते हुए कहा- जब सिद्धारमैया और एचडी कुमारस्वामी के सीएम रहते Admn फेल हो गया है. हम इसे ठीक कर देंगे. मैं सदन को विश्वास दिलाता हूं कि हम प्रतिशोधी राजनीति में लिप्त नहीं होंगे. मैं भूलने और माफ करने में विश्वास रखता हूं."



calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

कर्नाटक: बेंगलुरु में विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आज विश्वास मत का सामना करेंगे.



calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

कर्नाटक: विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार द्वारा अयोग्य ठहराए जाने के फैसले को चुनौती देते हुए रमेश जारकीहोली, महेश कुमथल्ली और आर शंकर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की. 



calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

सीएम येदियुरप्‍पा विधानसभा पहुंचे

कर्नाटक: नए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा विधानसभा पहुंच गए हैं. वह आज विधानसभा में विश्वास मत का प्रस्‍ताव पेश करेंगे. 



calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

कर्नाटक कांग्रेस की विधायक दल की बैठक

कर्नाटक: कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक विधान सभा में शुरू हो गई है. विधायक दल के नेता सिद्धारमैया, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव, केजे जॉर्ज, प्रियांक खड़गे, एमबी पाटिल, ईश्वर खंद्रे और अन्य कांग्रेस विधायक बैठक में मौजूद हैं.