कर्नाटक में सियासी घमासान के बीच येदियुरप्पा ने किया BJP की बहुमत का दावा

News State Bureau  |   Updated On : July 08, 2019 10:46:33 PM
बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कर्नाटक में जारी है सियासी घमासान
  •  येदियुरप्पा ने किया बहुमत का दावा
  •  कांग्रेस-जेडीएस नाराज विधायकों को मनाने जुटी

नई दिल्ली:  

कर्नाटक में चल रहे सियासी घमासान (Karantak Political Drama) में रोमांचक मोड़ आ गया है एक और निर्दलीय विधायक ने कुमार स्वामी सरकार को झटका देते हुए बीजेपी का समर्थन किया है. वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता बीएस येदुयुरप्पा (BJP Leader BS Yeddyurappa) ने सीएम कुमार स्वामी पर हमला बोलते हुए कहा है कि 2 और निर्दलीय विधायकों ने सरकार से मुलाकात की है और कहा है कि वो बीजेपी का समर्थन करेंगे. उन्होने कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के बहुमत का दावा करते हुए कहा है कि इन विधायकों के समर्थन के बाद अब हम (BJP) के विधायकों की कुल संख्या बढ़कर 105 से 107 हो जाएगी. ये सबकुछ देखते हुए भी सीएम कुमार स्वामी कह रहे हैं कि, 'सरकार सुचारु रूप से चलेगी' जैसे कुछ हुआ ही न हो देखते हैं कि आगे क्या होता है.

इसके पहले कर्नाटक की सियासत में आए भूचाल में कुमारस्वामी सरकार की चूलें हिलती हुईं दिखाई दे रही हैं. सरकार के पाले से लगातार विधायकों का पलायन जारी है. 224 सीटों वाली विधानसभा में एक और निर्दलीय विधायक के पाला बदलने से भारतीय जनता पार्टी (BJP) का आंकड़ा 105 से बढ़कर 107 तक पहुंच गया है. निर्दलीय विधायक आर शंकर ने कुमारस्वामी सरकार को झटका देते हुए BJP को समर्थन दिया है.

यह भी पढ़ें-ब्लू लहंगे में इस दुल्हन ने लूटा लोगों का दिल, लुक की हो रही चारों तरफ तारीफ 

आपको बता दें कि कर्नाटक में चल रहे सियासी घमासान के बीच निर्दलीय विधायक आर शंकर ने कांग्रेस पार्टी के साथ विलय कर लिया था और उन्होंने कुमार स्वामी सरकार को झटका देते हुए बीजेपी को समर्थन दे दिया है. मौजूदा सियासी घमासान को देखते हुए आर शंकर का इस्तीफा काफी अहम माना जा रहा है. उन्होंने गठबंधन से अपना समर्थन वापस ले लिया है. कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस विधायकों के इस्तीफे से पैदा हुआ संकट निर्दलीय विधायक नागेश के सरकार से समर्थन वापस लेने और विधायक आर शंकर के इस्तीफा देने से और गहरा हो गया है. वहीं बीजेपी के समर्थन में शामिल विधायकों की संख्या बढ़कर 105 से 107 तक पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें-World Cup:विराट कोहली का दिल मांगे मोर, रोहित शर्मा से दो और शतक की उम्‍मीद

कांग्रेस विधायक रोशन बेग भी देंगे इस्तीफा
पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी से निलंबित चल रहे कांग्रेस विधायक आर रोशन बेग ने सोमवार को कहा कि वह जल्द ही राज्य विधानसभा से भी इस्तीफा दे देंगे. विधायक ने कहा कि वह मंगलवार को होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भी शामिल नहीं होंगे. वहीं जब मीडिया ने बेग से पूछा कि क्या वह कांग्रेस छोड़ देंगे, उन्होंने कहा, 'मैंने अपना मन लगभग बना लिया है. मैं पार्टी की बैठक का कल बहिष्कार कर रहा हूं क्योंकि मैं निलंबित हूं.' उन्होंने यह स्पष्ट किया कि उन्होंने भाजपा में शामिल होने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया है. पूर्व मंत्री ने कहा, 'नहीं, नहीं....अभी (भाजपा में शामिल होना) तय नहीं है. मैं अब भी कांग्रेस का आदमी हूं लेकिन यह तय है कि मैं विधायक पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं.'

First Published: Jul 08, 2019 09:17:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो