BREAKING NEWS
  • सुप्रीम कोर्ट से राहत के बाद बीजेपी में शामिल होंगे कर्नाटक के अयोग्‍य विधायक- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

आरसीए चुनाव में टूटी मर्यादाएं, मुख्‍यमंत्री को कहा घृतराष्‍ट्र

लालसिंह फौजदार  |   Updated On : October 02, 2019 03:32:04 PM
आरसीए चुनाव के लिए हंगामे का दृश्‍य

आरसीए चुनाव के लिए हंगामे का दृश्‍य (Photo Credit : )

जयपुर :  

राजस्‍थान क्रिकेट संघ (RCA)के चुनाव में अब झगड़ा और कहासुनी तक होनी शुरू हो गई है. एक दूसरे पर आरोप प्रत्‍यारोप तक लगाए जा रहे हैं. बात यहां तक पहुंच गई है कि रामेश्‍वर डूडी ने मर्यादा को ताक पर रखकर मुख्‍यमंत्री को धृतराष्‍ट्र कह दिया. डूडी ने कहा कि पुत्रमोह में मुख्‍यमंत्री घृतराष्‍ट्र हो गए हैं. घृतराष्‍ट्र के पुत्र मोह में ही पूरा महाभारत का युद्ध हुआ और यही सब आरसीए चुनाव में हो रहा है. इसके साथ ही आरसीए के मुख्‍य द्वार पर डूडी समर्थकों ने हंगामा किया और पुलिस व उनके बीच जमकर झड़प भी हुई. 

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा- मयंक अग्रवाल ने तोड़ा 47 साल पुराना सुनील गावस्‍कर- रामनाथ पारकर का रिकार्ड

उधर आरसीए चुनाव में रामेश्‍वर डूडी समर्थकों की ओर से नामांकन पत्र दाखिल किए गए. अध्‍यक्ष पद पर रामेश्‍वर डूडी ने पर्चा दाखिल किया है, वहीं दूसरे प्रत्‍याशी राम प्रकाश चौधरी हैं. इससे पहले राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) चुनाव की तस्वीर सोमवार देर रात साफ हुई थी. तब दिन भर सुनवाई के बाद चुनाव अधिकारी आरआर रश्मि ने देर रात वोटर लिस्ट जारी की. इस वोटर लिस्ट में जहां मुख्यमंत्री के बेटे और जोधपुर से सांसद का चुनाव लड़ चुके वैभव गहलोत के लिए आरसीए अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ हो गया है, वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का पत्ता कट चुका है.

यह भी पढ़ें ः बापू की 150वीं जयंती पर इसलिए शुरू हो रही है भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्‍ट सीरीज, जानें पूरी कहानी

मंगलवार से नामांकन भरने का काम हुआ. आज नामांकन भरने का काम किया जा रहा, यह अंतिम दिन है. इसके बाद चुनाव के लिए वोटिंग चार अक्टूबर यानी शुक्रवार को होगी.
वोटर लिस्ट में नांदू गुट या पूर्व में ललित मोदी गुट के तीन जिलों अलवर, नागौर और श्रीगंगानगर जिलों को अयोग्य ठहराया दिया गया है. इन जिला संघों में दोनों गुट में से किसी को भी मान्यता नहीं दी गई है. ऐसे में अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी जता चुके पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का पत्ता भी कट गया है, क्योंकि वे नागौर जिला क्रिकेट संघ से प्रतिनिधित्व कर रहे थे. वहीं राजसमंद जिला क्रिकेट संघ से कोषाध्यक्ष के रूप में वैभव गहलोत प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

First Published: Oct 02, 2019 03:32:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो