logo-image

जम्मू-कश्मीर में मची हलचल को लेकर ब्रिटेन ने जारी की एडवाइजरी, जानें क्या कहा

जम्मू-कश्मीर में मची हलचल के बीच ब्रिटेन सरकार ने एडवाइजरी जारी की है. ब्रिटेन ने अपने देश के टूरिस्टों के लिए एडवाइजरी जारी किया है.

Updated on: 04 Aug 2019, 06:11 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में मची हलचल को लेकर ब्रिटेन ने जारी की एडवाइजरी
  • ब्रिटेन सरकार ने अपने पर्यटकों के लिए जारी की एडवाइजरी
  • अमरनाथ यात्री और पर्यटकों को जल्द वहां निकलने के लिए कहा

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में मचे हलचल के बीच ब्रिटेन सरकार ने एडवाइजरी जारी किया है. ब्रिटेन ने अपने नागरिक टूरिस्टों के लिए एडवाइजरी जारी किया है. ब्रिटेन ने अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को लौटने के लिए कहा है. विदेशी एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय ने केंद्र और जम्मू-कश्मीर सरकार की तरफ से जारी किए गए आदेश का भी जिक्र करते हुए अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों से लौटने के लिए कहा है. एफसीओ ने एयर माध्यम से जम्मू की यात्रा करने से मनाही की है. इसके साथ ही जम्मू शहर और लद्दाख छोड़कर जम्मू-कश्मीर के अन्य हिस्सों में नहीं जाने की सलाह दिया है.

एफसीओ ने कहा कि एडवाइजरी में पहलगाम, गुलमर्ग और सोनमर्ग जैसे पर्यटन स्थलों सहित उत्तरी राज्य में यात्रा के प्रति पहले ही सचेत किया जा चुका है.

एफसीओ ने कहा है कि 2 अगस्त को भारतीय मीडिया ने खबर दी थी कि जम्मू कश्मीर सरकार ने पर्यटकों को सलाह दी है और अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को सुरक्षा खतरों के कारण कश्मीर घाटी की यात्रा में तुरंत कटौती करने और जितना जल्द संभव हो घर लौटने के लिए जरूरी व्यवस्था करने को कहा है.

इसे भी पढ़ें:भारत में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम की घुसपैठ नाकाम, LOC पर PAK के 5-7 SSG कमांडो ढेर

इसके साथ ही एफसीओ ने बताया कि नई दिल्ली में ब्रिटिश उच्चायोग हालात पर नजर रखे हुए है. अगर आप जम्मू कश्मीर में हैं तो आपको सतर्क रहना चाहिए. स्थानीय प्रशासन के आदेश का पालन करना चाहिए और इस यात्रा परामर्श सहित तमाम गतिविधि से वाकिफ रहना चाहिए. इसे साथ ही आतंकी हमले से सतर्क रहने के लिए भी कहा है.