BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, और समय देने से किया इनकार- Read More »

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी सेना ने की गोलीबारी, BSF का जवान शहीद; दूसरा घायल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 17, 2019 05:49:42 PM
बांग्लादेशी सेना की गोलीबारी में बीएसएफ का जवान शहीद, एक घायल

बांग्लादेशी सेना की गोलीबारी में बीएसएफ का जवान शहीद, एक घायल (Photo Credit : (ANI) )

नई दिल्ली:  

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी सेना ने सीमा सुरक्षा बल के जवानों पर गोलीबारी की. इस गोलीबारी में बीएसएफ (BSF) का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बीएसएफ के जवान उन मछुआरों की तलाश कर रहे थे, जिन्हें बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) ने बंधक बना लिया था. बता दें कि पिछले दो दशकों में इस तरह की उकसावे पूर्ण पहली कार्रवाई है.

यह भी पढ़ेंः पूर्व PM मनमोहन सिंह ने वीर सावरकर, NRC और बैंकिंग सिस्टम पर दिया ये जवाब

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, भारत-बांग्लादेश सीमा पर गुरुवार को भारत के तीन मछुआरे पद्मा नदी में मछली पकड़ने गए थे. दो मछुआरे लौटकर आ गए और उन्होंने बीएसएफ की ककमारीचार पोस्ट पर सूचना दी कि बीजीबी ने उन तीनों को पकड़ लिया था, लेकिन बाद में दो को छोड़ दिया. मछुआरों के मुताबिक, बीजीबी ने उनसे कहा कि वे बीएसएफ पोस्ट कमांडर को फ्लैग मीटिंग के लिए बुलाएं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान ने भारतीय यात्री विमान को घेरा था, फिर जानें क्या हुआ...

इसके बाद जब बीएसएफ के जवान भारतीय मछुआरे की तलाश में गए तो बीजीबी ने उनपर गोलाबारी कर दी. गोली हेड कांस्टेबल विजय भान के सिर में लगी. इसके अलावा एक कांस्टेबल के हाथ में भी गोली लगी. दोनों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल पहुंचने से पहले ही विजय भान सिंह की मौत हो गई थी. हालांकि, सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने बीजीबी को तलब किया है. 

First Published: Oct 17, 2019 05:35:41 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो