बॉम्बे हाई कोर्ट को विशेषज्ञ बताएंगे कि भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी हवाई यात्रा के लायक है या नहीं

News State Bureau  |   Updated On : June 24, 2019 08:53:16 PM
मेहुल चोकसी (फाइल फोटो)

मेहुल चोकसी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  ईडी ने भगोड़े हीरा कारोबारी को वापस लाने की तैयारी की
  •  मेहुल चोकसी को एयर एंबुलेंस से वापस लाए जाने की तैयारी
  •  चोकसी ने पीएनबी में घोटाला कर करोड़ों रुपयों का घपला किया था

नई दिल्ली:  

पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी (PNB Scam) मामले में आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के के मौजूदा स्वास्थ्य स्थिति पर रिपोर्ट के लिए चोकसी के वकील उसका मेडिकल चेकअप करवा कर बॉम्बे हाई कोर्ट को भेजेंगे जहां इस रिपोर्ट को देखकर विशेषज्ञ इस बात का पता लगाएंगे कि मेहुल चोकसी हवाई यात्रा के लिए फिट है या नहीं. चोकसी के वकीलों ने सोमवार तक अपनी नई मेडिकल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. 9 जुलाई को विशेषज्ञों की टीम रिपोर्ट अदालत में दायर करेगी.

देश वापसी के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एयर एंबुलेंस (AIR Ambulence) की व्यवस्था करने की पेशकश की है. ईडी ने चोकसी से स्वास्थ्य कारणों से एंटीगुआ में पूछताछ करने की याचिका शनिवार को खारिज कर दी और कहा कि एजेंसी उसकी भारत वापसी के लिए एयर एंबुलेंस की व्यवस्था कर सकती है.

यह भी पढ़ें- भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को एयर एंबुलेंस से भारत वापस लाने की तैयारी

चोकसी पीएनबी धोखाधड़ी मामले में आरोपी है और वह इस समय कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ में शरण लिए हुए है. एजेंसी इस मामले में उससे पूछताछ करेगी. चोकसी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि उसके स्वास्थ्य कारणों को देखते हुए अगर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए उससे एंटीगुआ से ही पूछताछ की जाए तो वह उसमें शामिल होना चाहता है. लेकिन ईडी ने उसकी याचिका खारिज करते हुए कहा कि उसे जवाब देने के लिए वापस भारत आना होगा.

यह भी पढ़ें-तीन तलाक पर सदन में आजम खान का बड़ा बयान कहा कुरान में लिखी बातों को ही मानेंगे

First Published: Jun 24, 2019 06:12:42 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो