logo-image

बीजेपी का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि भाजपा का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है

Updated on: 05 Jan 2019, 11:09 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि बीजेपी का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है, क्योंकि बीजेपी शासित गुजरात में किसान संकट में हैं. राहुल की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब कुछ दिनों पूर्व गुजरात के भावनगर में पुलिस लाठीचार्ज में कई किसान घायल हो गए थे. किसान भावनगर जिले के महुवा तालुका में एक सीमेंट कंपनी द्वारा चूना पत्थर के खनन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

एक घायल किसान के चित्र साझा करते हुए गांधी ने फेसबुक पर लिखा कि इस तरह गुजरात पुलिस किसानों के साथ पेश आती है.

उन्होंने लिखा है, "मोदीजी कांग्रेस सरकार द्वारा की गई किसानों की कर्जमाफी को लेकर शिकायत करते हैं, कहते हैं कि किसान कांग्रेस के वोटबैंक हैं. लेकिन गुजरात में किसानों की दशा देखिए. भाजपा शासित राज्य में किसान कितने संकट में हैं."

उन्होंने लिखा, "जब भावनगर के किसानों ने खनन के कारण सिंचाई और खेती पर होने वाले नकारात्मक असर के खिलाफ प्रदर्शन किया, तो देखिए गुजरात पुलिस ने उनके साथ क्या किया. मंदसौर से भावनगर तक भाजपा का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है."

उल्लेखनीय है कि फसल की बेहतर कीमत की मांग को लेकर जून 2017 में हुए एक प्रदर्शन के बाद से मंदसौर किसानों के गुस्से का एक प्रतीक बन गया है. वहां विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में पांच किसान मारे गए थे.