logo-image

कश्मीर में आर्टिकल 370 के लिए पंडित नेहरू जिम्मेदार, जे पी नड्डा ने दिया बड़ा बयान

बेंगलूर में जे पी नड्डा ने आर्टिकल 370 (Article 370) के बारे में कहा कि ये इतिहास का सबसे बड़ा झूठ है.

Updated on: 22 Sep 2019, 01:41 PM

highlights

  • जे पी नड्डा ने जम्मू कश्मीर को लेकर फिर से कही बड़ी बात. 
  • साथ ही में पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू पर साधा निशाना. 
  • इसके पहले भी एक बीजेपी विधायक ने नेहरू के परिवार को अय्याश बताया था. 

नई दिल्ली:

बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा (BJP Working President J P Nadda) ने एक बार फिर से जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के मुद्दे पर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (Former PM Jawaharlal Nehru) के बारे में बड़ी बात कह दी है. बेंगलूर में जे पी नड्डा ने आर्टिकल 370 (Article 370) के बारे में कहा कि ये इतिहास का सबसे बड़ा झूठ है. Constituent Assembly में कोई भी इस आर्टिकल के पक्ष में नहीं था बल्कि कोई चाहता ही नहीं था कि ऐसा हो.

यह भी पढे़ं: पंडित नेहरू और उनका खानदान अय्याश था, बीजेपी विधायक ने दिया विवादित बयान

जे पी नड्डा ने कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने शेख अब्दुल्ला को इस बात पर राजी होने को कहा था तो विधि मंत्री बी आर अंबेडकर ने आर्टिकल 370 के बारे में कहा कि आप (शेख अब्दुल्ला) चाहते हैं कि हम आपके सीमाओं की सुरक्षा करें, आपको खाना और संपर्क के लिए रास्ते बनाएं लेकिन आप जम्मू कश्मीर में कोई भारतीय नागरिक नहीं चाहते हैं, ये हमें अस्वीकार है.

बता दें कि पहले भी बीजेपी की तरफ से कई बार जम्मू कश्मीर को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर बड़े बयान दिए हैं. लगता है कि बीजेपी आम चुनाव 2019 में जीतने के बाद से ही जम्मू कश्मीर पर फार्मर पीएम को लेकर हमलावर है. आज बेंगलूर में जे पी नड्डा थे तो वहीं दूसरी गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर पर निशाना साधा है. 

यह भी पढे़ं: पं. नेहरू की गलती से लद्दाख में घुसा चीन, नामग्याल का कांग्रेस पर बड़ा हमला

इसके पहले एक विधायक ने भी पंडित जवाहर लाल नेहरू पर विवादित बयान दिया है. मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा क्षेत्र से विधायक विक्रम सिंह सैनी ने पंडित नेहरू और उनके पूरे परिवार को अय्याश बताया है. इसके साथ ही राजीव गांधी को लेकर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा, 'नेहरू अय्याश था. अंग्रेजों के चक्कर में आकर देश का बंटाधार कर दिया. उनका पूरा खानदान अय्याश था. राजीव गांधी ने भी इटली में शादी की. इनका काम ही ऐसा रहा.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विधायक ने कहा कि मोदी की तो सिर्फ देश के ऊपर निगाह है. देश कैसे शक्तिशाली बने, उनकी केवल इसी पर नजर है.