logo-image

जेपी नड्डा का दावा- कर्नाटक में BJP देगी स्थिर सरकार, फ्लोर टेस्ट के बाद मंत्री लेंगे शपथ

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि वहां सरकार आंतरिक कारणों से गिरी और भाजपा राज्य में स्थिर सरकार देगी.

Updated on: 26 Jul 2019, 07:18 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) सरकार को गिराने के लिये दल बदल को बढ़ावा देने के विपक्ष के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि वहां सरकार आंतरिक कारणों से गिरी और भाजपा राज्य में स्थिर सरकार देगी. हालांकि, बीएस यदियुरप्पा को 31 जुलाई तक बहुमत साबित करना होगा. बताया जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट के बाद मंत्री शपथ लेंगे.

यह भी पढ़ेंः चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने यदियुरप्पा, 31 जुलाई तक साबित करना होगा बहुमत

जेपी नड्डा ने कहा, वह सरकार कांग्रेस-जद(एस) आंतरिक कारणों से अपने भार से गिर गई. भाजपा स्थिरता का पर्याय है और हम जहां भी जाते हैं, स्थिरता लाते हैं. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा नरेंद्र मोदी नीत सरकार के दूसरे कार्यकाल के 50 दिन पूरे होने के अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे.

हालांकि, वह भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा की उम्र 75 वर्ष से अधिक होने से संबंधित सवालों के जवाब को टाल गए. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि येदियुरप्पा राज्य में भाजपा विधायक दल के नेता हैं और यह स्वाभाविक है कि वह मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी की पसंद बने. उन्होंने कहा कि आप देखें कि वह नेता है, वह विधायक दल के निर्वाचित नेता हैं और इसी के अनुरूप वह शपथ ले रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः येदियुरप्पा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, चौथी बार संभालेंगे कमान

उन्होंने कहा, विपक्ष के नेता के तौर पर वह ठीक हैं, लेकिन जब वह शपथ लेने जाते हैं तब उनकी उम्र की बात की जाती है ऐसे नहीं चलता. काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार बीजेपी नेता बीएस यदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने शुक्रवार को सीएम पद की शपथ ले ली. वह चौथी बार मुख्यमंत्री का कमान संभालेंगे. कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला (Vajubhai Vala) ने उन्हें शपथ दिलाई है.