logo-image

साध्वी प्रज्ञा प्रकरण में राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएगी BJP

नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवाद में घिरी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने गुरूवार को संसद में अपने बयान को लेकर माफी भले मांग ली हो लेकिन इसमें 'परंतु' लगाकर उन्होंने 'मास्टरस्ट्रोक' लगा दिया है.

Updated on: 29 Nov 2019, 01:36 PM

नई दिल्ली:

नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवाद में घिरी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने गुरूवार को संसद में अपने बयान को लेकर माफी भले मांग ली हो लेकिन इसमें 'परंतु' लगाकर उन्होंने 'मास्टरस्ट्रोक' लगा दिया है. साध्वी प्रज्ञा मामले को लेकर अब तक बैकफुट में नजर आ रही बीजेपी अब कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने संसद में कहा कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को आतंकी बताने पर राहुल गांधी औक कांग्रेस को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए. खुद साध्वी प्रज्ञा ने भी इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ संसद में विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है.
बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने अपने बयान को लेकर लोकसभा में माफी मांग ली. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने उन्हें षणयंत्र कर झूठे मामलों में फंसाया था. अदालत से वह बरी हो चुकी हैं. इसके बाद भी राहुल गांधी ने उन्हें आतंकी कहा है. इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी के इस बयान को महिला का अपमान बताया है.

लोकसभा स्पीकर ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इस मामले में सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस मामले में बीजेपी राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव ला रही है. इससे पहले कांग्रेस ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया था. इसके बाद साध्वी प्रज्ञा ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी. 

राहुल गांधी का बयान-अपने बयान पर कायम हूं
इस मामले में राहुल गांधी ने कहा कि वह साध्वी प्रज्ञा पर दिए अपने बयान पर कायम हैं. उन्होंने साफ कहा कि वह इस मामले में माफी नहीं मागेंगे.