logo-image

दरभंगा में 'मोदी चौक' नाम रखने पर बवाल, घर में घुसकर BJP कार्यकर्ता के पिता को तलवार से काटा

दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर एक चौक का नाम रखना बीजेपी के एक कार्यकर्ता को काफी भारी पड़ गया।

Updated on: 16 Mar 2018, 05:23 PM

दरभंगा:

बिहार के दरभंगा जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर एक चौक का नाम रखना बीजेपी के एक कार्यकर्ता को काफी भारी पड़ गया।

आरोप है कि गांव के ही कुछ लोगों ने उसके घर पर हमला बोल दिया, जिसमें उसके पिता की मौत हो गई जबकि वह घायल हो गया। पुलिस के अनुसार, दरभंगा के भदवा गांव निवासी और बीजेपी कार्यकर्ता कमलेश यादव ने दो साल पहले अपने घर के समीप स्थित एक चौक का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया और वहां 'मोदी चौक' का एक बोर्ड लगा दिया। इससे गांव के ही कुछ लोग नाराज थे।

आरोप है कि 'मोदी चौक' नाम रखने से नाराज से लाठी-डंडे और तलवार से लैस करीब दो दर्जन लोगों ने गुरुवार की रात कमलेश के घर पर हमला बोल दिया। इस हमले में कमलेश के पिता रामचंद्र यादव (61) की तलवार से काटकर हत्या कर दी गई जबकि कमलेश गंभीर रूप से घायल हो गया।

70 साल के मृतक बुजुर्ग के बेटे ने कहा, 'करीब 40 -50 लोग हॉकी और तलवारों से लैस 25 -30 बाइक पर स्वर होकर आये। मेरे पिता उन्हें समझने के लिए गए लेकिन उन्हें काट दिया गया। उन्होंने मेरे भाई को भी मारने की भी कोशिश की गई।

दरभंगा के डीएसपी दिलनवाज अहमद ने कहा, 'हम तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और रात तक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। हमने चश्मदीदों के बयान रिकॉर्ड कर लिए है और इस मामले की जांच जारी है।'

दरभंगा सदर के थाना प्रभारी रविशंकर ने शुक्रवार को बताया कि घायल अवस्था में कमलेश को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

इस घटना से नाराज लोगों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दरभंगा के कर्पूरी चौक पर प्रदर्शन किया। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव बना हुआ है।

और पढ़ें: बिहार उप-चुनाव में तेजस्वी यादव का दिखा दम, एनडीए गठबंधन को बड़ा झटका