CAA की आड़ में हिंदुओ को गाली दे रही कांग्रेस, बीजेपी का अशोक चव्हाण के बयान पर पलटवार

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 01:50:22 PM
संबित पात्रा

संबित पात्रा (Photo Credit : वीडियो ग्रैब )

नई दिल्ली:  

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधावर को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और पार्टी को हिंदुओं का दुश्मन बताया. कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण के बयान पर पलवार करते हुए उन्होंने कहा, उनका ये बयान कांग्रेस की पोल खोलता है. अब कांग्रेस को 'मुस्लिम लीग कांग्रेस' बोलना चाहिए. उन्होंने कहा, राहुल गांधी जहां जाते हैं, अफजल हम शर्मिंदा के नारे लगाते हैं. 

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, कुछ राजनीतिक पार्टियां सीएए और एनपीआर को लेकर देश में भ्रम का माहौल बना रही हैं. इसमें खासतौर पर कांग्रेस पार्टी है. इस प्रोटेस्ट की आड़ पर उन्होंने हिन्दुओं को गाली देने का काम किया है. संबित पात्रा ने कहा, '2 दिन पहले अशोक चव्हाण ने एक सभा में कहा कि हमने मुसलमान भाईयों के कहने पर महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाई है. मुस्लिमों का कहना था कि बीजेपी हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है, इसलिए हमने शिवसेना के साथ सरकार बनाई. इसका एक ही निचोड़ है कि कांग्रेस मुसलमानों से पूछकर ही सरकार बनाती है, किसी और धर्म के लोगों को ध्यान में रखकर नहीं'.

यह भी पढ़ें: अमित शाह पर बरसे प्रशांत किशोर,कहा- विरोध करने वालों की नहीं करते परवाह तो आगे क्यों नहीं बढ़ते

संबित पात्रा ने कहा, कल अकबरुद्दीन औवेसी ने कहा कि मुसलमानों ने 800 वर्ष तक इस मुल्क में हुक्मरानी और जांबाजी की है। मेरे आबा और जात ने इस मुल्क को कुतुबमीनार, चार मिनार, जामा मस्जिद दिया है. लाल किला भी मेरे आबा और दादा ने बनाया, तेरे बाप ने क्या बनाया है? ये सवाल किससे था?  हमारे दादा-परदादा ने इसे देश को सहिष्णु, विराट, क्षमतावान, गरीमावान बनाया और आप लोग ऐसी भाषा का उपयोग करते हैं. ओवैसी जिन्ना बनने की जिद पर अड़े है.

संबित पात्रा ने इसके बाद एनसीपी नेता जितेंद्र अहवाद के बयान की भी आलोचना की. उन्होंने कहा, एनसीपी नेता जितेंद्र अहवाद ने कहा, मुसलमान यहां बता सकते हैं कि उनके पूर्वज कहां दफनाए गए लेकिन हिंदू नहीं बता पाएंगे. ये किस प्रकार की राजनीति कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा के अध्‍यक्ष बनने पर भी दिल्‍ली चुनाव की बागडोर अमित शाह के हाथ में, चली मैराथन बैठक

संबित पात्रा ने कहा, 11 जुलाई 2018 को राहुल गांधी ने साफ कहा कि हां कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है. 9 जुलाई 2018 को कांग्रेस के जेड ए खान कहते हैं कि देश के हर जिले में सरिया कोर्ट की वकालत होनी चाहिए. 

उन्होंने कहा, 2008 में समझौता एक्सप्रेस विस्फोट में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने हिंदू आंतकवाद पर उंगली उठाई. 2006 में मनमोहन सिंह ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है. 2004 में सोनिया जी ने कांची कामकोटि के शंकराचार्य को गिरफ्तार कराया. 16 मई 2017 को कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में भगवान राम की तुलना तीन तलाक और हलाला से करते हैं. 17 मई 2017 यूथ कांग्रेस के एक नेता केरल में गाय की हत्या करते हैं और सार्वजनिक रूप से गौ मांस की भक्षण करते हैं. 2016-17 में राहुल गांधी जेएनयू जाते हैं और वहां देश विरोधी नारे लगते हैं. संबित पात्रा ने कहा, हम सब मिलकर सोनिया गांधी और उनके परिवार की जो विचारधारा थी, उसके खिलाफ लड़ रहे थे. 

 

First Published: Jan 22, 2020 12:57:14 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो