मुंबई: सावरकर पर कांग्रेस ने की विवादित टिप्पणी तो खिलाफत में बीजेपी उतरी सड़क पर

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 04:56:44 PM
मुंबई: सावरकर पर कांग्रेस ने की विवादित टिप्पणी तो खिलाफत में बीजेपी उतरी सड़क पर

बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ कर रही विरोध प्रदर्शन (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

वीर सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी सड़क पर उतर आई है. महाराष्ट्र में बीजेपी सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रही है. वो कांग्रेस के खिलाफ तरह-तरह के नारे लगा रहे थे. दरअसल, महाराष्ट्र कांग्रेस की पत्रिका 'शिदोरी' ने वीर सावरकर पर दो लेख छापे थे, जिनमें उनकी जिंदगी के बेहद ही निजी पहलुओं को रखा गया था.

बीजेपी के मुताबिक लेखों में वीर सावरकर को बलात्कारी और माफी मांगने वाला कहा गया है. कांग्रेस के द्वारा छापे गए इस लेख के खिलाफ बीजेपी ने हल्ला बोला है. बीजेपी का कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर कांग्रेस और शिवसेना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:वीर सावरकर को लेकर देवेंद्र फडणवीस और पोते रंजीत ने कांग्रेस पर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

इधर, विनायक दामोदर सावरकर यानी वीर सावरकर के पोते (grand nephew) रंजीत सावरकर ने कांग्रेस के खिलाफ 100 करोड़ रुपये के मानहानि का केस करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि निराधार आरोप लगाकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वीर सावरकर का अपमान करने की कोशिश की गई.

और पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-NCR में प्रदूषण को लेकर निर्माण कार्यों पर लगी पाबंदी हटाई

ये पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने सावरकर पर विवादित टिप्पणी की है. इससे पहले इससे पहले दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने 'रेप इन इंडिया' वाले विवादित बयान पर माफी नहीं मांगने की बात करते हुए वीर सावरकर का जिक्र किया था. राहुल गांधी ने कहा था, 'मैं वीर सावरकर नहीं हूं, मेरा नाम राहुल गांधी है. मैं माफी नहीं मांगूंगा.'

राहुल गांधी के इस बयान के बाद भी रंजीत ने उन्हें माफी मांगने को कहा था. इसके साथ ही मानहानि की बात कही थी.विनायक दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस ने सावरकर के खिलाफ लेख प्रकाशित कर उनके चरित्र पर सवाल उठाए हैं. मैं सीएम उद्धव ठाकरे से इस पर कार्रवाई करने की अपील करता हूं. हम दो मामले दर्ज कर चुके हैं और अब कांग्रेस के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का केस दायर करेंगे.

First Published: Feb 14, 2020 04:56:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो