logo-image

अमित शाह शनिवार से कर्नाटक के दौरे पर, चुनावी रणनीति की करेंगे समीक्षा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज से तीन दिवसीय कर्नाटक दौरा शुरू करेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शाह की यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

Updated on: 12 Aug 2017, 10:10 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार से तीन दिवसीय कर्नाटक दौरा शुरू करेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शाह की यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

कर्नाटक में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले है। पार्टी अध्यक्ष शाह अपनी इस यात्रा के दौरान चुनावों को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा करेंगे। साथ ही सत्ताधारी कांग्रेस को मात देने के लिए नई रणनीति भी तैयार करेंगे।

कर्नाटक में इस समय लिंगायत समुदाय के लिए अलग धर्म, कन्नड़ भाषा को वरीयता दिए जाने और राज्य के लिए अलग झंडे की मांग जैसे मुद्दे गरमाये हुए है। बीजेपी के 'चाणक्य' शाह अपनी रणनीति में इन मुद्दों को वरीयता दे सकते है।

बीजेपी के सूत्रों के हवाले से खबर है कि शाह राज्य के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव पर चर्चा करेंगे। स्थानीय नेताओं के साथ बैठकों में हिस्सा लेने के अलावा वह बेंगलुरु में कॉलेज छात्रों और बुद्धिजीवियों को संबोधित करेंगे।

और पढ़ें: अमित शाह का चुनावी बिगुल, कहा- गुजरात विधानसभा चुनाव में क्लीन स्वीप करेगी बीजेपी

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा और पूर्व उप मुख्यमंत्री के एस इश्वरप्पा के बीच मनमुटाव को देखते हुए भी शाह की यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण है। इससे पहले केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य के कुछ नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग करके इस मुद्दे पर नियंत्रण हासिल करने की मांग की थी।

बीजेपी और अमित शाह की तरफ से पहले ही यह साफ किया जा चूका है कि येदियुरप्पा विधानसभा चुनाव में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

और पढ़ें: राजस्थान: यूनिवर्सिटी ने 200 से ज्यादा कश्मीरी छात्रों को हॉस्टल से बाहर निकाला, विरोध के बाद बुलाया वापस