logo-image

जींद की रैली में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिया मिशन 75 का संदेश

जींद की रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) और हरियाणा के प्रभारी महासचिव अनिल जैन समेत कई मंत्री मौजूद थे.

Updated on: 16 Aug 2019, 03:23 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृहमंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को हरियाणा के जींद से विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. उन्होंने जींद में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 5 साल पहले जींद के इसी मैदान पर चौधरी बीरेंद्र सिंह को भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनाने के लिए आया था और आज चौथी बार जींद आया हूं.

यह भी पढ़ें: DDA Housing Scheme: 40 फीसदी तक सस्ते फ्लैट्स के लिए 30 अगस्त से करें आवेदन

अमित शाह ने भरोसा जताया कि भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा में बहुमत वाली सरकार बनेगी. जींद की रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) और हरियाणा के प्रभारी महासचिव अनिल जैन समेत कई मंत्री मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: सावधान! 2008 की तरह दबे पांव आ रही है भयानक आर्थिक मंदी, पढ़ें पूरी खबर

पिछले 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया: अमित शाह
उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान जब वो आए तो यहां की जनता ने राज्य में बहुमत की सरकार बना दी और जब लोकसभा चुनाव के दौरान आया तो हरियाणा की जनता ने 300 के आंकड़े को पार करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. इस बार के भी विधानसभा चुनाव में हरियाणा की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना आशीर्वाद जरूर देगी. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 70 साल में कांग्रेस ने वोट बैंक के लालच में कुछ नहीं किया.

यह भी पढ़ें: अगर प्रॉविडेंट फंड (PF) का है खाता, तो जल्दी पढ़ लें ये खबर

हरियाणा की जनता के आशीर्वाद के बगैर मिशन 75 मुमकिन नहीं

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 75 दिन में किसानों और व्यापारियों के लिए पेंशन का काम किया है. सरकार ने जल मंत्रालय का भी गठन किया है. हमारी सरकार ने हरियाणा के विकास के लिए कई काम किए हैं. अनुच्छेद 370 का हटना शहीदों के लिए इससे बेहतर श्रद्धांजलि नहीं हो सकती है. अमित शाह ने हुंकार भरते हुए कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में 47 नहीं 75 सीटों पर विजय मिलेगी. उसी के बाद भारतीय जनता पार्टी का विजय सही मायने में माना जाएगा.

यह भी पढ़ें: इन नियमों को नहीं मानने पर आपके घर आ सकता है इनकम टैक्स का नोटिस

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटें हैं. हरियाणा की जनता के आशीर्वाद के बगैर मिशन 75 हासिल नहीं होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल के आखिर में हरियाणा और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है.