BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

BJP ने J&K में PDP और NC का किला भेदा, डेढ़ दर्जन नेता भाजपा में होंगे शामिल, ये है मास्टर प्लान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 15, 2019 03:47:03 PM
भारतीय जनता पार्टी

भारतीय जनता पार्टी (Photo Credit : फाइल )

ख़ास बातें

  •  ऑर्टिकल 370 हटने के बाद बदला घाटी का माहौल
  •  NC, PDP के डेढ़ दर्जन नेता पाला बदले की तैयारी में
  •  कांग्रेस ने इन चुनावों का बहिष्कार कर रखा है

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में नेशनल कांफ्रेंस(NC) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के लगभग डेढ़ दर्जन नेता मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण करेंगे. इन नेताओं को पार्टी में शामिल करने के लिए भाजपा उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी अविनाश राय खन्ना तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं. खन्ना ने आईएएनएस से इस पूरे कार्यक्रम की पुष्टि की है. सूत्रों के अनुसार, अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद से घाटी में अपने शीर्ष नेताओं की चली आ रही एहतियातन नजरबंदी के चलते आगे की राह कठिन देख एनसी और पीडीपी के कुछ नेताओं को अब भाजपा में भविष्य दिख रहा है. केंद्र सरकार के स्तर से विकास के लिए पंचायतों के खाते में सीधे भारी धनराशि भेजी जा रही है. ऐसे में घाटी में दूसरे दलों के सरपंच भाजपा के जरिए अपनी सियासी जमीन को और मजबूत करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें-ठाणे में कांग्रेस पर जमकर बरसे राजनाथ सिंह, कहा-हम सुपरसोनिक स्पीड से बढ़ रहे हैं

ऐसे नेता दलबदल कर भाजपा में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं. इसमें से डेढ़ दर्जन नेता मंगलवार को भाजपा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना की मौजूदगी में शामिल होंगे. कुछ और नेता बुधवार और गुरुवार को भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. अविनाश राय खन्ना 15, 16 और 17 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में रहकर बीडीसी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे, साथ ही अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी के माहौल का सियासी जायजा लेने के साथ संगठन विस्तार को लेकर कुछ बैठकें भी करेंगे.

यह भी पढ़ें-सोनिया गांधी पर असंसदीय टिप्पणी के लिए माफी मांगे सीएम खट्टर: कांग्रेस

खन्ना ने आईएएनएस को बताया कि वह मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं. हालांकि इस दौरे का मुख्य मकसद बीडीसी चुनाव के मद्देनजर संगठन की तैयारियों की समीक्षा करना है. उन्होंने बताया कि दूसरे दलों के सरपंच स्तर के नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं.जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार ब्लॉक डेवलेपमेंट काउंसिल (बीडीसी) का चुनाव 24 अक्टूबर को होने जा रहा है. जम्मू-कश्मीर के कुल 316 ब्लॉक में से 280 सीटों पर भाजपा ने प्रत्याशी खड़े किए हैं. वहीं अन्य सीटों पर दूसरे दलों से बगावत कर चुनाव मैदान में निर्दलीय उतरने वाले उम्मीदवारों का भाजपा ने समर्थन करने का फैसला किया है. इस चुनाव का कांग्रेस ने बहिष्कार कर रखा है. बीडीसी चुनाव में पंच और सरपंच वोट करते हैं.

यह भी पढ़ें- इकबाल मिर्ची मामला: मीडिया से बचकर भागते दिखाई दिए प्रफुल्ल पटेल, देखें वीडियो

First Published: Oct 14, 2019 08:34:49 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो