logo-image

मदन लाल सैनी के निधन के चलते BJP संसदीय दल की बैठक टली, पढ़ें पूरी खबर

राजस्थान के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी (Madan Lal Saini) का कल निधन हो गया.

Updated on: 25 Jun 2019, 08:03 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी (Madan Lal Saini) का कल निधन हो गया. इस पर बीजेपी संसदीय दल (BJP Parliamentary Party) की बैठक टाल दी गई है. बता दें कि मदन लाल सैनी का निधन दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में हुआ था. आंतों में इंफेक्शन की बीमारी की वजह से सैनी को एम्स में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ेंः Delhi: पहाड़गंज इलाके में बहू की गला रेतकर हत्या, ससुर ने इसलिए दिया वारदात को दिया अंजाम

नई दिल्ली में मंगलवार को बीजेपी के संसदीय दल की बैठक होने वाली थी, लेकिन मदन लाल सैनी का निधन होने से इस बैठक को कैंसिल कर दी है. मदन लाल सैनी का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गांव जयपुर पहुंच गया है. उनकी पार्थिव देह को कार्यकर्ताओं और आम जनता के दर्शनार्थ के लिए आज सुबह 7.30 से 10 बजे तक भाजपा प्रदेश कार्यालय पर रखा जाएगा.

यह भी पढ़ेंः World Cup: शाकिब ने रचा इतिहास, बांग्लादेश के लिए यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

सुबह 10 बजे के बाद पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा. रास्ते में कार्यकर्ता पार्थिव देह पर पुष्पांजलि करेंगे. बता दें कि मदन लाल सैनी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्विटर पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि श्री मदनलाल सैनी जी का निधन बीजेपी परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है. उन्होंने राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने में योगदान दिया. उनकी जन्मजात प्रकृति और सामुदायिक सेवा प्रयासों के लिए उन्हें बहुत सम्मान दिया गया. मेरी संवेदनाए उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं. ओम शांति.

यह भी पढ़ेंः World Cup: सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी इंग्लैंड

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने भी ट्वीट कर शोक जताया. उन्होंने कहा, 'भाजपा के वरिष्ठ नेता व राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मदनलाल सैनी जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. संगठन के विभिन्न पदों पर रहे मदनलाल सैनी जी एक सच्चे जनसेवक थे जिनका पूरा जीवन पार्टी और समाज को समर्पित रहा. राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में उनका अहम योगदान रहा.