logo-image

बीजेपी की ऑफिशियल वेबसाइट हैक

बीजेपी की ऑफिशियल वेबसाइट हैक

Updated on: 05 Mar 2019, 04:00 PM

नई दिल्ली:

एक अज्ञात ग्रुप ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की वेबसाइट को हैक कर लिया. वेबसाइट के होमपेज पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेम दिखाया गया था. हैक होने के बाद वेबसाइट- http://www.bjp.org/ पर 522 एरर था. वेबसाइट पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है. हालांकि, अभी तक भाजपा की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

यह भी पढ़ें ः मुख्तार अब्बास नकवी बोले, विपक्ष के शरीर में जैश की आत्माएं घुस गई हैं, छुटकारा के लिए करें ये काम

इस 522 एरर का मतलब है कि अनुरोध आपके वेब सर्वर से कनेक्ट करने में सक्षम था. लेकिन यह अनुरोध पूरा नहीं हो सका. इससे संभावना है कि आपके वेबसाइट पर कुछ संसाधनों को हैक भी किया जा सकता है. अबतक किसी भी समूह ने बीजेपी की वेबसाइट को हैक करने की जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि, बीजेपी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी के लिए देश की सेना नहीं सिर्फ चुनाव महत्वपूर्ण : सीएम अरविंद केजरीवाल

करीब सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर जब वेबसाइट खोली गई तो इसमें पीएम मोदी और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का एक वीडियो नजर आ रहा था. साथ ही वीडियो के ऊपर कुछ अभद्र भाषा भी लिखी हुई थी, लेकिन कुछ मिनटों के बाद साइट खुलना ही बंद हो गई और इसमें एरर मैसेज दिखने लगा. काफी देर तक साइट पर एरर मैसेज ही दिखता रहा. ये वेबसाइट 26 दिसंबर, 1995 को पंजीकृत हुई थी. बताया जा रहा है कि वेबसाइट 10 अक्टूबर, 2018 के बाद से अपडेट नहीं हुई है.