logo-image

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने चीन पर दिया बड़ा बयान, कहा....

सुब्रमण्यम स्वामी का बयान तब आया है जब चीन के राष्ट्रपित शी जिनपिंग (Chines President Xi Jinping) भारत के दौरे पर हैं.

Updated on: 12 Oct 2019, 12:44 PM

highlights

  • बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने चीन पर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है.
  • सुब्रमण्यम स्वामी का बयान तब आया है जब चीन के राष्ट्रपित शी जिनपिंग भारत के दौरे पर हैं.
  •  पाकिस्तान-चीन रिश्ते (Pak-China Relationship) पर भी स्वामी ने बड़ी टिप्पणी की है.

नई दिल्ली:

अपने विवादित बयानों के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाले बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (BJP MP Subramanyam Swamy) ने चीन (China) पर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. सुब्रमण्यम स्वामी का बयान तब आया है जब चीन के राष्ट्रपित शी जिनपिंग (Chines President Xi Jinping) भारत के दौरे पर हैं. स्वामी ने पाकिस्तान (Pakistan) पर भी अपने बयान में चर्चा की है. पाकिस्तान-चीन रिश्ते (Pak-China Relationship) पर भी स्वामी ने बड़ी टिप्पणी की है.

पाकिस्तानी आतंकवाद से पीड़ित चीन, पीओके पर दे सकता है मौन सहमति:
चीन की कोशिश की काराकोरम हाईवे के जरिए अपने व्यापार को बढ़ाने की लेकिन, पाकिस्तानी आतंकवादी उसी रास्ते चीन के जिनजियांग प्रांत में आतंकवाद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. मेरी चीन के उच्च अधिकारियों से बात हुई है.

यह भी पढ़ें: Breaking : हरामीनाला से 5 पाकिस्‍तानी बोट बरामद, BSF ने शुरू की जांच

वह खुद पाकिस्तानी आतंकवादियों से बहुत परेशान है. संभव है कि अगर चीन को इस बात का विश्वास हो कि चीन और भारत के संबंध अमेरिकी हितों की भेंट नहीं चलेंगे तो ,वह पीओके को भारत में मिलाने के समय अपनी मौन सहमति दे सकता है.
अयोध्या की जीत के बाद करूंगा मथुरा और काशी मंदिर के लिए केस:
देश के 90 फीसद मुसलमान राम को इमामे हिंद बनते हैं. मुझे नहीं लगता कि जब सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हिंदुओं के पक्ष में आएगा, तब कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होगी. मैंने वीएचपी नेता अशोक सिंघल को वचन दिया था कि, अयोध्या के जीतने के बाद कृष्ण जन्मभूमि मथुरा ओर महाकाल की नगरी काशी के मंदिरों के लिए भी केस लड़ लूंगा. अयोध्या के बाद मथुरा काशी के लिए भी मैं कानूनी लड़ाई लड़ने जाऊंगा.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की बड़ी योजना, बिजली उपभोक्‍ताओं की हो जाएगी बल्‍ले-बल्‍ले

जेटली की राह पर है निर्मला सीतारमण, नहीं सुधरेगी देश की अर्थव्यवस्था:
सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर से केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों पर निशाना साधते हुए कहा है कि जो नीति अरुण जेटली ने अपनाई थी ,उसी की वजह से देश में मंदी छाई है लेकिन मौजूदा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी जेटली की नीति पर ही चल रही है जिससे भारत के आर्थिक हालात सुधरने नहीं वाले..
कितनी भी जमानत मिल जाए, जेल जाएंगे राहुल गांधी, छीनेगीकी भारत की नागरिकता:
राहुल गांधी को गुजरात के न्यायालय से भले ही जमानत मिल गई हो ,लेकिन नेशनल हेराल्ड मामले में उनकी स्थिति खराब होने वाली है. वह ना सिर्फ जेल जाएंगे बल्कि भारत की नागरिकता भी गवा देंगे.