BREAKING NEWS
  • Video: पाकिस्‍तान में घिनौनी हरकत, 3 बच्‍चों के साथ कुकर्म के बाद हत्‍या- Read More »
  • अंधेरे के आगोश में समा रहा विक्रम लैंडर, डूबने लगी है उम्मीद की हर किरण- Read More »
  • अब रेलवे चलाएगा ऑन डिमांड ट्रेनें, वेटिंग-सेटिंग का झंझट होगा खत्‍म- Read More »

दिल्ली में धड़ल्ले से बन रहे हैं अवैध मस्जिद और कब्रिस्तान, बीजेपी नेता ने एलजी को सौंपा ज्ञापन

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 09:16:07 PM
प्रवेश वर्मा (फाइल फोटो)

प्रवेश वर्मा (फाइल फोटो)

ख़ास बातें

  •  प्रवेश वर्मा ने दिल्ली उपराज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
  •  54 सरकारी स्थानों पर धार्मिक स्थलों के नाम पर कब्जा
  •  प्रवेश वर्मा ने इन 54 स्थानों की सूची राज्यपाल को सौंपी

नई दिल्ली:  

दिल्ली डेवलेपमेंट अथॉरिटी (DDA) व अन्य सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से बने हुए धार्मिक स्थलों के संबंध में भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा (BJP MP Pravesh Verma) ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को 54 स्थानों की सूची सौंपी है. इनमें अवैध रूप से मस्जिद और कब्रिस्तान बने हुए हैं इस संबंध में शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने कहा है कि केवल मस्जिद ही नहीं सभी धार्मिक स्थलों की जांच होनी चाहिए कि वो किन जमीनों पर बनी है.

शाही इमाम ने बताया कि मौजूदा सांसद प्रवेश वर्मा के पिता साहिब सिंह वर्मा दिल्ली के जब दिल्ली के मुख्यमंत्री थे तब वो फतेहपुरी मस्जिद में आया करते थे और उन्होंने तो कभी मस्जिदों को लेकर कोई एतराज नहीं किया था. प्रवेश वर्मा के पिता ने मस्जिदों और मुसलमानों की सुविधा के लिए बहुत सारे काम किए थे. शाही इमाम ने आगे कहा कि दिल्ली में सरकारी जमीन पर बने सभी धर्म स्थलों की जांच की जाए केवल मस्जिदों को ही अपने राजनीतिक लाभ के लिए लक्षित न किया जाए.

आपको बता दें कि गुरुवार को डीडीए व अन्य सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से बने हुए धार्मिक स्थलों के संबंध में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने एलजी अनिल बैजल से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में उन्होंने दिल्ली में धार्मिक स्थल की आड़ में किए गए अवैध कब्जे की जानकारी देते हुए 54 स्थानों की सूची उपराज्यपाल को सौंपी थी. इससे पहले प्रवेश वर्मा ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर अवैध तरीके से मुस्लिम समुदाय द्वारा सड़कों, सरकारी जमीनों पर मस्जिद बनाने की शिकायत भी की थी.

यह भी पढ़ें-मोदी सरकार को झटका, जून में महंगाई ने लोगों को 'रुलाया'

प्रवेश वर्मा ने उपराज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में दावा करते हुए कहा कि निजी तौर पर ऐसे इलाकों का मुआयना किया है जहां दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी, शहरी आश्रय सुधार बोर्ड, नगर निगमों, ग्राम सभा, बाढ़ विभाग की जमीनों पर कब्रिस्तान और मस्जिदें बनाई गई हैं. उन्होंने कहा कि पार्क, सार्वजनिक शौचालय लोगों की सुविधा के लिए हैं, लेकिन इन पर कब्जा कर लिया गया है. प्रवेश वर्मा ने उपराज्यपाल को बताया कि मुसलमानों ने कैसे अवैध तरीके से सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करके कई स्थानों पर मस्जिद निर्माण किया गया है. उन्होंने उपराज्यपाल से औपचारिक सरकारी सर्वेक्षण कराने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम गठित करने की मांग भी की है.

यह भी पढ़ें-रेलवे को कैंसिल टिकट पर होता है बंपर फायदा, एक साल में 1536 करोड़ से ज्‍यादा की हुई कमाई

First Published: Jul 12, 2019 09:10:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो