logo-image

साध्वी प्रज्ञा के समर्थन में आए नलिन कुमार, राजीव गांधी को लेकर कह दी ये बड़ी बात

नलिन कुमार ने राजीव गांधी की तुलना महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे से करते हुए कहा है कि मैं साध्वी प्रज्ञा के बयान का समर्थन करता हूं.

Updated on: 17 May 2019, 12:13 PM

highlights

  • साध्वी प्रज्ञा के बयान में आए नलिन कुमार
  • नाथूराम गोडसे से की राजीव गांधी की तुलना
  • गोडसे ने एक को मारा राजीव ने 17 हजार को

नई दिल्ली:

नाथूराम गोडसे पर बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान के समर्थन में ट्वीट करने के बाद केंद्र की मोदी सरकार के मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के बाद अब बीजेपी सांसद नलिन कुमार भी प्रज्ञा के समर्थन में उतर आए हैं. नलिन कुमार ने राजीव गांधी की तुलना महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे से करते हुए कहा है कि मैं साध्वी प्रज्ञा के बयान का समर्थन करता हूं. नाथूराम गोडसे ने एक को मारा था राजीव गांधी ने तो 17 हजार लोगों को मारा है.

बीजेपी ने की थी साध्वी प्रज्ञा के बयान की निंदा
आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे. जिसके बाद एक बार फिर राजनीतिक गलियारों में हलचल उठी और साध्वी प्रज्ञा के इस बयान की बहुत आलोचना हुई जिसके बाद पार्टी को किरकिरी से बचाने के लिए बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा के बयान से पल्ला झाड़ते हुए इसे उनका निजी बयान करार दे दिया था और पार्टी ने इस बयान से किनारा कर लिया था. बीजेपी के प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा था कि पार्टी साध्वी प्रज्ञा के बयान से सहमत नहीं है. हम इस बयान की निंदा करते हैं.

साध्वी प्रज्ञा ने अपने बयान पर मांगी थी माफी
कमल हासन के नाथूराम गोडसे पर विवादित बयान देने के बदा जब साध्वी प्रज्ञा से कमल हासन के उस बयान पर जब साध्वी प्रज्ञा से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा था कि, 'नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे. उन्हें हिंदू आतंकवादी बताने वाले अपने गिरेबान में झांककर देखें. अबकी बार चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा.' इस बयान के बाद साध्वी प्रज्ञा ने माफी मांगते हुए कहा था, 'मैं नाथूराम गोडसे के बारे में दिए गए मेरे बयान के लिए देश की जनता से माफी मांगती हूं। मेरा बयान बिलकुल गलत था। मैं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का बहुत सम्मान करती हूं.'

कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को बताया था पहला आतंकवादी
गौरतलब है कि अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने एक रैली के दौरान नाथूराम गोडसे पर पहला आतंकवादी होने का विवादित बयान दे दिया था. तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करते हुए कमल हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था. कमल हासन ने कहा, 'आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे था. मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यहां पर कई सारे मुस्लिम मौजूद हैं. मैं महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने खड़े होकर यह कह रहा हूं.' हालांकि बाद में हासन ने भी सफाई देते हुए कहा था कि हर धर्म के आतंकवादी पाए जाते हैं और कोई धर्म यह दावा नहीं कर सकता कि वह किसी और धर्म से बेहतर है.