logo-image

'आप' पर गंभीर का पलटवार, कहा- मुझे गाली देने से प्रदूषण कम होता है तो जी भरकर दीजिए

आम आदमी पार्टी ने गौतम गंभीर के तस्वीर शेयर कर हमला बोला था.

Updated on: 15 Nov 2019, 11:22 PM

नई दिल्‍ली:

पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी के आरोपों और सोशल मीडिया के ट्रोलर्स को जवाब देते हुए कहा है कि, अगर मुझे गाली देने से दिल्ली का प्रदूषण कम हो जाता है तो 'आप' जी भर के दीजिए. आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते हुए प्रदूषण को देखते हुए शुक्रवार को शहरी केंद्रीय विकास मंत्रालय ने संसदीय समिति की एक बैठक बुलाई थी जिसे सांसदों की कम उपस्थिति को देखते हुए स्थगित करना पड़ा. आपको बता दें कि इस बैठक में 5 सदस्य ही पहुंच पाए थे, जबकि इस संसदीय स्थाई समिति में कुल 31 सदस्य हैं. आपको बता दें कि इस बैठक में बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल (चेयरमैन), हुसैन मसूदी, सीआर पाटिल, संजय सिंह आदि ही पहुंचे थे. समिति ने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का मन बनाया है.

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्‍तर बढ़ा हुआ है. हालत यह हो गई है कि यहां सांस लेना भी मुश्‍किल होता जा रहा है.इसके बावजूद बढ़ते प्रदूषण के प्रति अधिकारियों की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली-एनसीआर में छाए प्रदूषण को लेकर बुलाई गई बैठक में जिम्मेदार विभागों के अधिकारी नहीं पहुंचे, इस कारण बैठक को रद कर दिया गया. संसद की स्थायी समिति में इसके स्थायी सदस्य हेमा मालिनी और गौतम गंभीर भी बैठक में नहीं पहुंचे. जबकि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद भी हैं.

यह भी पढ़ें- गौतम गंभीर इंदौर में ले रहे जलेबी का मजा, दिल्‍ली में प्रदूषण को लेकर बैठक में नहीं आए, आप ने किया हमला

उधर गौतम गंभीर के बैठक में न पहुंचने पर आम आदमी पार्टी ने उन पर हमला बोलते हुए सोशल मीडिया पर सवाल उठाया है कि प्रदूषण को लेकर गंभीरता क्‍या केवल कमेंट्री बॉक्‍स तक ही सीमित है. आम आदमी पार्टी की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि आज यानी शुक्रवार को संसदीय कमेटी की बैठक थी, इसका एजेंडा दिल्‍ली एनसीआर में प्रदूषण था, इसके लिए काफी पहले ही जानकारी दे दी गई थी, लेकिन पूर्वी दिल्‍ली से सांसद गौतम गंभीर इसमें नहीं आए.

यह भी पढ़ें- रिटायरमेंट से पहले सुप्रीम कोर्ट में CJI रंजन गोगोई के लिए दी गई फेयरवेल पार्टी

खास बात यह भी है कि इस ट्वीट के साथ गौतम गंभीर की एक तस्‍वीर भी शेयर की गई है, जिसमें गौतम गंभीर इंदौर में भारत बांग्‍लादेश टेस्‍ट मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए दिखे, उसके साथ भारतीय टीम के पूर्व कलात्‍मक बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी हैं. इसमें गौतम गंभीर इसमें जलेबी खाते हुए दिख रहे हैं. दरअसल गौतम गंभीर की जो तस्‍वीर शेयर की गई है, वह वीवीएस लक्ष्मण ने ही पहले शेयर की थी, जिसे आम आदमी पार्टी ने हाथों हाथ लपक लिया. ट्वीट में यह भी लिखा गया है कि शेम ऑन गौतम गंभीर. इस पर लोग तरह तरह के कमेंट भी कर रहे हैं, कोई यह भी कह रहा है कि दिल्‍ली के लोगों ने गौतम गंभीर को अपना सांसद चुनकर गलती कर दी है. उन्‍हें क्रिकेट कमेंट्री कराने से ही फुर्सत ही नहीं है.