BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

सोच बदलो पापा!!! गैर जाति के युवक से शादी करने वाली बीजेपी नेता की बेटी ने लगाई गुहार

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 03:37:53 PM
बीजेपी विधायक की बेटी साक्षी.

बीजेपी विधायक की बेटी साक्षी. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  बीजेपी विधायक की बेटी ने अपने पिता से लगाई सोच बदलने की गुहार.
  •  दलित युवक से शादी के बाद बीजेपी नेता और परिजन दे रहे जान से मारने की धमकी.
  •  एक न्यूज चैनल के ऑफिस में पहुंच साक्षी ने अपने पिता से की मार्मिक अपील.

नई दिल्ली.:  

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने समाज में विद्यमान जातिगत भेदभाव की खाई को फिर सामने लाने का काम किया है. पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर जारी इस वीडियो के वायरल होने के बाद एक बड़ा तबका इसी लड़की की बात कर रहा है. वीडियो में लड़की अपने पिता से जातिगत भेदभाव से परे हट कर सोच अपनाने की गुहार लगा रही है. बाद में यही लड़की शुक्रवार को आज तक न्यूज चैनल के ऑफिस पहुंची और वहां से बेहद भावुक अंदाज में अपने पिता से बात की.

यह भी पढ़ेंः  हाफिज सईद ने पाकिस्‍तान में अपने खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामले को चुनौती दी

घरवाले अब दे रहे जान से मारने की धमकी
जानकारी के मुताबिक वीडियो में दिख रही लड़की साक्षी बीजेपी के विधायक राजेश मिश्रा की बेटी हैं और उन्हीं का वायरल वीडियो इस समय देश में चर्चा का केंद्र बना हुआ है. इस वीडियो में साक्षी कहती दिख रही हैं कि उन्हें अपने पिता और उनके आदमियों की तरफ से धमकी मिल रही है, क्योंकि उसने एक दलित लड़के से शादी की है. शुक्रवार को साक्षी आज तक के स्टूडियो पहुंची और वहां से अपने पिता से फोन पर बात की. उन्होंने अपने पिता से अपनी सोच बदलने और भेदभाव नहीं करने की गुहार लगाई.

यह भी पढ़ेंः राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाई कोर्ट से मिली जमानत पर जेल से नहीं निकल पाएंगे

पिता को अंदाजा नहीं मेरे साथ घर में क्या-क्या हुआ
साक्षी ने कंपकंपाती आवाज में बताया कि मेरे कई ख्वाब हैं और मैं अभी आगे पढ़ना चाहती हूं. वह कहती हैं कि उन्होंने अपने पापा से कई बार कहा कि वह उन्हें भी अपने साथ काम पर ले जाएं, लेकिन उनके पिता ने कभी भी उनकी बात गंभीरता से नहीं मानी. साक्षी का दावा है कि उसके पिता ने कभी भी उसे घर से बाहर कदम नहीं रखने दिया. साक्षी के मुताबिक, उन्हें (पिता को) जरा सा भी अंदाजा नहीं था कि मेरे साथ घर में क्या हो रहा था. मेरा भाई और मां पापा के ऑफिस में होने पर उत्पीड़न करते थे.

यह भी पढ़ेंः मदरसे के बच्चों से जबरन लगवाए गए 'जय श्रीराम' के नारे, पिटाई कर कपड़े भी फाड़े

हाईकोर्ट में सुरक्षा के लिए दायर की है याचिका
गौरतलब है कि साक्षी और उनके पति अजितेश ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर शादीशुदा दंपति बतौर 'शांतिपूर्ण जीवन जीने के लिए' सुरक्षा की मांग की थी. इसके बाद ही साक्षी ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर अपने शादी करने की सार्वजनिक घोषणा की थी. एक अन्य वीडियो में साक्षी अपने पिता, भाई और उनके एक सहयोगी की तरफ से जान की धमकी मिलने की बात कर रही हैं. इसके बाद ही दंपति ने सुरक्षा की मांग कीं. इसमें उन्होंने कहा था कि साक्षी के ब्राह्मण और अजितेश के दलित होने से परिवार वाले उनकी जान के पीछे पड़े हुए हैं.

First Published: Jul 12, 2019 03:37:53 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो