logo-image

बीजेपी का मिशन 2024 शुरू, आंध्र प्रदेश में इस पार्टी से किया गठबंधन

बीजेपी ने अभी से ही मिशन 2024 की तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में पार्टी ने आंध्र प्रदेश में दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार पवन कल्याण (Pawan Kalyan) की जनसेना पार्टी (Jana Sena Party) से हाथ मिलाया है.

Updated on: 17 Jan 2020, 11:03 AM

:

बीजेपी ने अभी से ही मिशन 2024 की तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में पार्टी ने आंध्र प्रदेश में दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार पवन कल्याण (Pawan Kalyan) की जनसेना पार्टी (Jana Sena Party) से हाथ मिलाया है. दोनों पार्टियां स्थानीय चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगी. आंध्र प्रदेश BJP इंचार्ज सुनील देवधर (Sunil Deodhar) ने गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा, 'आज एक ऐतिहासिक दिन है. हम जनसेना पार्टी के गठबंधन का ऐलान कर रहे हैं.'

यह भी पढ़ें : CAA NRC Protest : पैसे लेकर धरने वाले Viral Video पर शाहीन बाग की महिलाओं ने कही ये बात

सुनील देवधर बोले, राज्य की राजनीति में जातिवाद, वंशवाद और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए बीजेपी और जनसेना पार्टी साथ लड़ेगी. जगनमोहन रेड्डी की सरकार तमाम मोर्चों पर नाकाम साबित हुई है. चंद्रबाबू नायडू की सरकार का भी यही हाल था. आने वाले समय में बीजेपी वाईएसआर कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी से हाथ नहीं मिलाएगी.

बीजेपी ने 2014 के चुनाव में भी जनसेना पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. 2019 में जनसेना पार्टी ने लेफ्ट और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. अब नए गठबंधन के बाद उन्हें उम्मीद है कि 2024 के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में बीजेपी और जनसेना पार्टी की सरकार जरूर बनेगी.

यह भी पढ़ें : Nirbhaya Case: जानें आखिर क्यों निर्भया के दोषियों को फांसी देने में हो रही है देरी

बीजेपी से गठबंधन को लेकर पवन कल्याण ने कहा, '2014 के बाद हम दोनों (बीजेपी और जनसेना पार्टी) के बीच बातचीत न होने से कुछ फासला आ गया था. पिछले तीन महीनों में मैंने आंध्र प्रदेश के उज्ज्‍वल भविष्य के लिए दिल्ली में बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की. बीजेपी और जनसेना अब साथ काम करेगी.'