हिमाचल में CM पर माथापच्ची तेज, जेपी नड्डा रेस में आगे, धूमल जाएंगे राज्यसभा

News State Bureau  |   Updated On : December 24, 2017 01:14:22 PM
जेपी नड्डा (फाइल फोटो-IANS)

जेपी नड्डा (फाइल फोटो-IANS) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा हो सकते हैं हिमाचल के सीएम, बीजेपी आज कर सकती है घोषणा
  •  प्रेम कुमार धूमल के विरोध के बाद मुख्यमंत्री की रेस में आगे चल रहे जयराम ठाकुर पिछड़े
  •  धूमल राज्यसभा भेजे जा सकते हैं, चुनाव में थे मुख्यमंत्री प्रत्याशी, हार का करना पड़ा था सामना

नई दिल्ली:  

हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सामने मुख्यमंत्री पद के लिए असमंजस बरकरार है। खबर है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

इस बीच जेपी नड्डा, निर्मला सीतारमण और नरेंद्र तोमर रविवार को हिमाचल प्रदेश पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि आज ही हिमाचल सीएम के नाम की घोषणा की दा सकती है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री की रेस में फिलहाल जेपी नड्डा का नाम सबसे आगे चल रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, प्रेम कुमार धूमल के विरोध के बाद मुख्यमंत्री की रेस में आगे चल रहे जयराम ठाकुर पिछड़ गए हैं। जयराम ठाकुर पांच बार विधायक रह चुके हैं।

धूमल ने खुद को मुख्यमंत्री की रेस से अलग करते हुए शनिवार को कहा, 'मीडिया में इस बात को लेकर अफवाह है कि मैं सीएम पद की रेस में हूं। मैनें नतीजे आने के बाद ही साफ कर दिया था कि मैं इस पद की रेस से बाहर हूं।'

सूत्रों ने बताया कि प्रेम कुमार कुमार धूमल को राज्यसभा भेजा जा सकता है। वहीं नड्डा की जगह पर धूमल या उनके सांसद बेटे अनुराग ठाकुर को केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है।

और पढ़ें: राहुल का दावा, 2022 के गुजरात चुनाव में कांग्रेस जीतेगी 135 सीटें

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी रहे धूमल को हार का सामना करना पड़ा था।

जिसके बाद से बीजेपी को सबसे योग्य मुख्यमंत्री की तलाश है। हालांकि असमंजस की स्थिति आज (रविवार) समाप्त हो सकती है। बीजेपी शिमला में विधायकों की बैठक में यह फैसला ले सकती है।

बीजेपी के राज्य अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने पत्रकारों से कहा कि बीजेपी विधायकों की बैठक यहां रविवार को होगी। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि नए मुख्यमंत्री के नाम पर केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर और राज्य के पार्टी प्रभारी मंगल पांडे लेंगे।

केंद्रीय पर्यवेक्षक टीम पांडे के साथ नवनिर्वाचित विधायकों और सांसदों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर चुकी है। बीजेपी ने हिमाचल की 68 सीटों में से 44 पर जीत दर्ज की है।

और पढ़ें: चारा घोटाले में लालू को जेल, तेजस्वी ने कहा- बीजेपी का है खेल

First Published: Dec 24, 2017 04:27:40 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो