BREAKING NEWS
  • हर दिन 1237 हादसे, हर घंटे 17 मौत, इस मौसम में सबसे ज्‍यादा Accidents- Read More »
  • देखिये खोजखबर न्यूज नेशन पर दीपक चौरसिया के साथ
  • JNU छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट ने लहराया परचम, आइशी घोष बनीं प्रिसिंडेट- Read More »

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में कमल खिलाने के लिए BJP ने बनाई ये रणनीति

News State Bureau  |   Updated On : August 01, 2019 06:22:17 AM
पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर में इसी साल विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. इसे लेकर बीजेपी भी तैयारी में जुट गई है. बीजेपी ने तो जम्मू-कश्मीर में सदस्यता अभियान भी शुरू कर दिया है. बीजेपी की नीतियों और सिद्धांतों को आम मतदाताओं तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार किया जा रहा है. इन सभी तैयारी के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना को जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव का प्रभारी नियुक्त कर दिया है.

Jk विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसकर जुट गई है BJP

दिल्ली में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक बुलाकर जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों की तैयारी पर चर्चा हुई थी. मंगलवार को हुई बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी महासचिव बीएल संतोष, जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रविंद्र राणा और जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता भी मौजूद थे. बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अविनाश राय खन्ना को तत्काल प्रभाव से विधानसभा चुनाव प्रभारी नियुक्त करने का संकेत दिया था. अब बुधवार को उनके प्रभारी नियुक्त किए जाने के बाद पार्टी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसकर जुट गई है.

अमरनाथ यात्रा पूरी होने के बाद चुनाव आयोग कर सकता है घोषणा

केंद्र और राज्य सरकार की ओर से घाटी में कानून व्यवस्था दुरुस्त होने की सूचना मिलने पर चुनाव आयोग सूबे में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है. उम्मीद है कि चुनाव आयोग चुनाव कार्यक्रम की घोषणा अमरनाथ यात्रा पूरी होने के बाद कर देगा. बीजेपी ने राज्य इकाई के कोर ग्रुप को चुनाव की तैयारी में जुट जाने के लिए कह दिया है. उन्हें महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ ही जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा चुनाव कराने के पार्टी के निर्णय की जानकारी दी गई. साथ ही यह कहा गया कि अपने बलबूते पर जम्मू-कश्मीर में सरकार बनानी है. सूबे में पार्टी का मुख्यमंत्री ही बनाना है.

बीजेपी नेताओं को बयानबाजी से बचने की दी गई है हिदायत

केंद्रीय नेतृत्व ने कहा, पन्ना प्रमुखों की सक्रियता बढ़ाने के साथ ही बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत किया जाए. गांव, वार्ड स्तर के साथ ही पंचायत स्तर तक पार्टी की रीति नीतियों के साथ ही केंद्र सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाया जाए. चुनाव जीतने के लिए जरूरी हर छोटी बात पर गौर किया जाए. चुनाव की तैयारी के सिलसिले में अलग-अलग प्रकोष्ठों तथा समाज के विभिन्न तबके के लोगों की बैठकें की जाएं. बैठक में साफ कहा गया कि अनावश्यक बयानबाजी से बचना है. सूत्रों ने बताया कि बैठक में परिसीमन के मुद्दे पर भी बात हुई.

जम्मू ही नहीं कश्मीर और लद्दाख में भी सीटें जीतने का निर्देश

प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना की ओर से राज्य के राजनीतिक हालात की जानकारी दी गई. बताया गया कि पार्टी राज्य में चुनाव के लिए तैयार है. संगठन के स्तर पर तैयारी पहले से ही जारी है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने घोषणा करते हुए बताया कि पार्टी हर बूथ पर सदस्य बनाने के लिए काम करेगी. यह इस बात का संकेत है कि पार्टी घाटी में अपनी मौजूदगी महसूस कराने के लिए पूरा प्रयास करेगी. खन्ना राज्य में पार्टी के संगठनात्मक मामलों के प्रभारी भी हैं. शीर्ष नेतृत्व की ओर से कहा गया है कि जम्मू ही नहीं कश्मीर में भी जीत दर्ज करानी है और लद्दाख से भी सीटें निकालनी हैं.

First Published: Jul 31, 2019 11:06:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो