असदुद्दीन ओवैसी ने CAB बिल की कॉपी फाड़ी तो रविशंकर प्रसाद कही ये बड़ी बात| 'देश को तोड़ने वाला है बिल'

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 09, 2019 11:39:33 PM
असुद्दीन ओवैसी और रविशंकर प्रसाद

असुद्दीन ओवैसी और रविशंकर प्रसाद (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पर चर्चा के दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इस विधेयक पर ऐतराज जताते हुए इसकी कॉपी फाड़ दी. असदुद्दीन ओवैसी की इस हरकत पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय कानून मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस देश को कोई तोड़ नहीं सकता है.

संसद के बाहर पत्रकारों से बातचीत के दौरान रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'किसी की हिम्मत नहीं है कि भारत का विभाजन कर दे. ये देश मजबूत है. हिंदू, मुस्लिम, सिख, क्रिश्चियन सब मिलकर साथ रहते हैं और इस देश को आगे बढ़ाते हैं. अब इस देश को कोई नहीं तोड़ सकता है.

वहीं, बीजेपी नेता पीपी चौधरी ने कहा कि ओवैसी ने बिल की प्रति फाड़कर संसद का अपमान किया है.

इसे भी पढ़ें:एनआरसी, कैब के कारण किसी भी नागरिक को शरणार्थी नहीं बनने देंगे: ममता

बता दें कि आज संसद में चर्चा के दौरान AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल की कॉपी फाड़ा दी. उन्होंने बिल का विरोध करते हुए कहा कि यह बिल देश को तोड़ने का काम करेगा. साथ ही यह बिल संविधान के मौलिक अधिकार का उल्लंघन करता है. धर्म के आधार पर नागरिकता देना बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा कि इस बिल के पीछे बीजेपी का हिंदू-मुस्लिम एजेंडा है. उन्होंने बिल का विरोध करते हुए कहा कि ये एक और बंटवारा होने जा रह है. यह बिल हमारे संविधान के खिलाफ है. यह हमारे स्वतंत्रता सेनानी का अपमान है. मैंने इस बिल को फाड़ दिया, क्योंकि यह बिल हमारे देश को तोड़ने का काम कर रहा है. 

First Published: Dec 09, 2019 11:01:01 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो