logo-image

BJP नेता पंकजा मुंडे ने बुलाई समर्थकों की बैठक, कर सकती हैं बड़ा फैसला

महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackrey) की सरकार (Maharashtra Government) बनने के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former CM Devendra Fadnavis) और बीजेपी (BJP) की मुश्किले बढ़ती दिख रही हैं.

Updated on: 01 Dec 2019, 03:16 PM

highlights

  • उद्धव ठाकरे की सरकार बनने के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी की मुश्किले बढ़ती दिख रही हैं.
  • अब महाराष्ट्र में बीजेपी के बड़े नेता भी पार्टी का साथ छोड़ते नजर आ रहे हैं. 
  • विधानसभा चुनाव हारने के बाद अब बीजेपी की बड़ी नेता माने जाने वाली पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है.

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackrey) की सरकार (Maharashtra Government) बनने के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former CM Devendra Fadnavis) और बीजेपी (BJP) की मुश्किले बढ़ती दिख रही हैं. अब महाराष्ट्र में बीजेपी के बड़े नेता भी पार्टी का साथ छोड़ते नजर आ रहे हैं. विधानसभा चुनाव हारने के बाद अब बीजेपी की बड़ी नेता माने जाने वाली पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है.

पंकजा मुंडे ने पोस्ट में लिखा है, चुनाव में हार के बाद समर्थकों के कई फोन-मैसेज आए और मिलने का आग्रह किया गया लेकिन राजनीतिक स्थिति ऐसी रही कि समर्थकों से मिलना नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें: देवेंद्र फडणवीस की 'अधीरता' और 'सत्तालोलुपता' ले डूबी बीजेपी कोः संजय राउत

उन्होंने पोस्ट में लिखा कि 12 दिसंबर को गोपीनाथ मुंडे की बरसी पर सभी समर्थकों से आवेदन है कि वे बैठक में शामिल हों. उन्होंने कहा कि बदलते सियासी माहौल में अपनी ताकत पहचानने की जरूरत है, 8-10 के भीतर ही बड़ा फैसला लूंगी.

मुंडे ने लिखा कि मुझे आठ दस दिन आत्मचिंतन के लिए चाहिए। जिसके बाद मैं आत्मचिंतन कर आपके साथ 12 दिसंबर को बैठक करूंगी। उन्होंने लिखा कि 12 दिसंबर, यह नेता मुंडे साहब का जन्मदिन है ... उस दिन, आप मुझसे बात करेंगे। जैसे आप मुझे देखना चाहते हैं कि मैं महाराष्ट्र के लोगों के बारे में बात कर रही हूं। मैं आपसे बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं। तुम्हारे बिना (समर्थकों के बिना) मेरा कौन है?

यह भी पढ़ें: Sale, Sale, Sale: पांच दिन तक चलेगी ये बड़ी सेल, मिस किया तो पछताना पड़ेगा

बता दें, फडणवीस सरकार में पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे अपने गढ़ परली से चुनाव हार गई थीं. पंकजा को उनके चचेरे भाई धनंजय मुंडे के सामने हार का सामना करना पड़ेगा. धनंजय मुंडे फिलहाल उद्धव सरकार के साथ हैं. महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष धनंजय मुंडे ने अपनी बहन को लगभग 30000 वोटों से शिकस्त दी थी. धनंजय मुंडे को 121186 वोट मिले तो वहीं पंकजा मुंडे को मात्र 90418 वोट हासिल किए थे.