logo-image

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा, हिंसा की क्रोनोलॉजी समझिए...पहले जामिया और अब चांदबाग

अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना अमित मालवीय कहते हैं, 'आप chronology समझिए... पहले जामिया (Jamia) और शाहीन बाग (Shaheen Bagh) करवाया जाता है, हिंदुओं को फ़्री का झांसा देकर ‘आप’ चुनाव जीत जाती है.

Updated on: 25 Feb 2020, 02:39 PM

नई दिल्‍ली:

बीजेपी नेता अमित मालवीय (Amit Malviya) ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) पर करारा हमला बोला है. अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना मालवीय कहते हैं, 'आप chronology समझिए... पहले जामिया (Jamia) और शाहीन बाग (Shaheen Bagh) करवाया जाता है, हिंदुओं को फ़्री का झांसा देकर ‘आप’ चुनाव जीत जाती है. दंगाइयों की हिम्मत बढ़ जाती है... जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, गोकुलपुरी, करावल नगर, भजनपुरा, घोंडा, चांदबाग में फिर दंगे होते हैं लेकिन दिल्ली का मुख्यमंत्री (Delhi CM) ग़ायब है!'

दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के नाम पर दिल्‍ली में एक बार फिर हिंसा भड़क उठी है. यह हिंसा ऐसे समय में हुई है, जब अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप दो दिन के लिए भारत दौरे पर आए हुए थे. बीजेपी का यह भी आरोप है कि कुछ राजनीतिक दल डोनाल्‍ड ट्रंप के दौरे के समय हिंसा को जान-बूझकर बढ़ावा दे रहे हैं, ताकि दुनिया भर में भारत की छवि बदनाम हो और मोदी सरकार पर अंतरराष्‍ट्रीय दबाव पड़े.

यह भी पढ़ें : गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में दिल्‍ली हिंसा पर गंभीर चर्चा हुई, बाहर निकलकर बोले अरविंद केजरीवाल

इस बीच मंगलवार को तीसरे दिन भी हिंसा शुरू हो गई. सुबह मौजपुर (Mauzpur) और ब्रह्मपुरी (Brahmpuri) इलाके में पत्थरबाजी (Stone Pelting) की गई. बता दें कि दिल्‍ली हिंसा में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं. यही नहीं पांच बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया. मृतकों में एक कांस्‍टेबल तो घायलों में एक डीसीपी भी शामिल हैं. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) का कहना है कि सोमवार देर रात से लेकर सुबह तक मौजपुर और आस-पास के इलाकों से आगजनी के 45 कॉल आए, जिसमें दमकल की एक गाड़ी पर पथराव किया गया. दमकल की एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया, जिसमें तीन दमकलकर्मी घायल हुए है.