logo-image

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी नीतियों के खिलाफ बीजेपी ने कर्नाटक में शुरू की 'जन सुरक्षा यात्रा'

कर्नाटक में बीजेपी ने कांग्रेस सरकार की कथित हिन्दू विरोधी नीतियों के खिलाफ चार दिवसीय यात्रा शुरू करने जा रही है।

Updated on: 03 Mar 2018, 08:20 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में बीजेपी ने कांग्रेस सरकार की कथित हिन्दू विरोधी नीतियों के खिलाफ चार दिवसीय यात्रा शुरू करने जा रही है। 3 मार्च को कुशालनगर और अंकोला में ‘मंगलूरू चलो’ के आह्वान के साथ 'जन सुरक्षा यात्रा' की शुरुआत हुई।

बीजेपी ने कहा कि यह यात्रा 6 मार्च को मंगलूरू पहुंचेगी जहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक रैली में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

बीजेपी ने कांग्रेस के कथित कुशासन से बचाने के लिए 14 दिवसीय ‘बेंगलूरू बचाओ’ अभियान की शुरूआत की है। इससे पहले बीजेपी ने कर्नाटक में 85 दिवसीय परिवर्तन यात्रा की थी जो 4 फरवरी को समाप्त हुई थी।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अंकोला से ‘जन सुरक्षा यात्रा’ को हरी झंडी दिखाई। वहीं कुशालनगर में केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने यात्रा की शुरूआत की। यात्रा की अगुवाई केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े और सांसद शोभना करंदलाजे कर रहे हैं।

और पढ़ें- राम माधव ने कहा, पूर्वोतर में पीएम मोदी और अमित शाह की मेहनत रंग लाई

पार्टी की रणनीति यहां तटीय इलाकों में हिंदुत्व के मुद्दे को हवा देने की है। यही वजह है कि शाह ने 20 से 22 फरवरी तक इलाके के प्रमुख मंदिर और मठों का दौरा कर अपने समर्थकों को संदेश देने का प्रयास किया था।

बीजेपी का आरोप है कि सिद्धारमैया सरकार के दौरान संघ के 24 कार्यकर्ताओं की हत्याएं हुई हैं। वैसे अमित शाह ने भी अपने दौरे के समय मौत के शिकार हुए कुछ भगवा कार्यकर्ताओं के घर जाकर उनके परिवार से दुख साझा किया था।

और पढ़ें- हिंदुत्व नहीं, 'विकास' की पैकेजिंग की वजह से 2014 में मोदी को मिली असाधारण जीत: थरूर