logo-image

कश्मीर मुद्दे को लेकर UK लेबर पार्टी के नेता मिले कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल से, BJP ने बताया शर्मनाक, कहा-जवाब देना होगा

ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) ने गुरुवार को कांग्रेस (Congress) के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. इस मुलाकात में उन्होंने कश्मीर का मुद्दा उठाया.

Updated on: 10 Oct 2019, 07:19 PM

नई दिल्ली:

ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) ने गुरुवार को कांग्रेस (Congress) के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. इस मुलाकात में उन्होंने कश्मीर का मुद्दा उठाया. कार्बिन ने कहा कि क्षेत्र में तनाव कम करने की कोशिश होनी चाहिए और हिंसा का दौर खत्म होना चाहिए. वहीं कांग्रेस इस मुलाकात को लेकर बीजेपी के निशाने पर आ गई है.

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले का विरोध करने वाले लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कॉर्बिन के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए बीजेपी ने कांग्रेस से इस मुलाकात को लेकर जवाब मांगा है. बीजेपी ने लिखा, 'भय उत्पन्न करने वाला! देश की जनता कांग्रेस पार्टी से सफाई चाहती है कि उनके नेताओं ने विदेशी नेताओं से क्या बात की है? देश की जनता कांग्रेस पार्टी को उनकी इस धोखेबाजी के लिए करारा जवाब देगी.

और पढ़ें:Nobel Prize: ओल्गा टोकार्कज़ुक को 2018 का और पीटर हैंडके को 2019 का साहित्य का नोबल पुरस्कार दिया गया

वहीं ट्विटर यूजर्स भी कांग्रेस और जेरेमी कॉर्बिन के बीच हुए मुलाकात को लेकर ट्रोल करना शुरू कर दिए हैं. एक यूजर्स ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को शर्म आना चाहिए. एक यूजर्स ने लिखा कि कांग्रेस दिन प्रतिदिन अपनी विश्वसनीयता खो रहे हैं. वो अच्छा विपक्ष नहीं बन सकते हैं.

इससे पहले फ्रांस में राफेल विमान की पूजा को लेकर कांग्रेस लोगों के निशाने पर आ गई थी. कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने इसे 'ड्रामा' करार देते हुए कहा था, 'यह क्या बात हुई कि रक्षा मंत्री विमान को रिसीव कर रहे हैं, डिफेंस फोर्सेज से जुड़े लोगों को इसे रिसीव करना चाहिए. यह औरों की तरह सिर्फ एक हथियार है, जिसे आप खरीद रहे हैं.

और पढ़ें:आर्टिकल-370 हटाने का विरोध क्यों किया, कांग्रेस-एनसीपी नेताओं से ये सवाल जरूर करना: अमित शाह

बता दें कि कांग्रेस आए दिन अपने इस तरह के कदमों को लेकर लोगों के निशाने पर आ जाती है. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद कांग्रेस ने इसके विरोध में कई बयान दिए थे. कांग्रेस के इस कदम का हवाला पाकिस्तान ने दिया. इमरान खान ने 74वें संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) सत्र के मौके पर कहा था कि एक शुरुआत के लिए, उन्हें कर्फ्यू उठाना पड़ेगा, यही शुरुआत होगी. यहां तक ​​कि भारत में कांग्रेस पार्टी ने भी टिप्पणी की है कि गरीब(असहाय) लोगों को 50 दिनों के लिए घरों में बंद(कैद) कर दिया गया है. कोई नहीं जानता कि राजनीतिक कैदियों के साथ क्या हो रहा है ... (प्रधानमंत्री) नरेंद्र) मोदी ने खुद को एक नेत्रहीन गली में बंद कर लिया है.