logo-image

BJP का 40वां स्थापना दिवस: कोरोना संकट Coronavirus (Covid 19) के बीच पीएम मोदी ने दिया कार्यकर्ताओं को ये खास मंत्र

आज भारतीय जनता पार्टी अपना 40वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

Updated on: 06 Apr 2020, 01:52 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid 19), Corona Virus Covid19: आज भारतीय जनता पार्टी अपना 40वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना के खिलाफ जारी जंग में एकजुट होकर हिस्सी लेने की अपील की. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को इससे लड़ने के लिए खास मंत्र भी दिया. उन्होंने कहा, आज पूरी दुनिया के लिए एक ही मंत्र है, सोशल डिस्टेंसिंग और अनुशासन का पूरा पालन करना. मुझे उम्मीद है कि भाजपा का हर कार्यकर्ता खुद की रक्षा करते हुए, अपने परिवार को भी सुरक्षित करेगा और इसे देश को भी सुरक्षित करेगा. इसी सिद्धांत पर हमें चलना है.

यह भी पढ़ें: आज शाम तक तब्लीग़ी मरकज़ के सभी जमातियों की आ जाएगी रिपोर्ट: सतेंद्र जैन

कार्यकर्ताओं से किए ये पांच आग्रह

इस दौरान उन्होने अपने कार्यकर्ताओं से पांच आग्रह भी किए. उन्होंने कहा, साथियों पार्टी के 40वें स्थापना दिवस पर मैं आज आपसे कुछ सुझाव पर कार्य करने का आग्रह करना चाहता हूं. वैसे भाजपा ने, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी ने हमारी राष्ट्रीय टीम ने जो एक खाका तैयार किया है मैं उसी को अपने तरीके से दोहरा रहा हूं. उन्होंने कहा, इसे एक तरह से आप मेरे पंच-आग्रह मान सकते हैं.

इसमें पहला आग्रह है, गरीबों को राशन के लिए अविरत सेवा अभियान. दूसरा आग्रह है कि अपने साथ ही आप 5-7 अन्य लोगों के लिए फेस-कवर बनवाएं और उनका वितरण करें. तीसरा आग्रह है, धन्यवाद अभियान के लिए
पार्टी ने पांच अलग-अलग वर्ग बनाए हैं.

पहला वर्ग - नर्सेस और डॉक्टर्स हों,
दूसरा वर्ग - सफाई कर्मचारी
तीसरा वर्ग – पुलिसकर्मी
चौथा वर्ग- बैंक और पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी,
पांचवां वर्ग- आवश्यक सेवाओं में जुटे हुए सभी कर्मचारी

यह भी पढ़ें: कुछ इलाकों में स्टेज-3 में पहुंचा कोरोना, बहुत नाजुक है ये हफ्ता

कोरोना (Coronavirus (Covid 19), Corona Virus Covid19) के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए एक 'आरोग्य सेतु ऐप' विकसित किया गया है. पीएम मोदी ने कहा मेरा चौथा आग्रह है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसकी जानकारी दें और कम से कम 40 लोगों के मोबाइल में ये ऐप इंस्टॉल भी करवाएं. पीएम मोदी ने कहा, लाखों लोग PM-CARES फंड में दान कर रहे हैं. मेरा पांचवां आग्रह है कि इसमें प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को खुद भी सहयोग करना है और 40 अन्य लोगों से भी PM-CARES फंड में सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है.

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा कार्यकर्ताओं को एक ही मंत्र सिखाया गया है कि दल से बाद बाद देश. सेवा हमारे संस्कार में है. कोरोना के इस मुश्किल घड़ी में हमारा दायित्व और भी ज़्यादा बढ़ ज्यता है. ये लंबी लड़ाई है, न थकना है, न हारना है. लंबी लड़ाई के बाद भी जीतना है. विजयी होकर निकलना है. आज देश का लक्ष्य एक है, मिशन एक है, और संकल्प एक है- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत.

'रात 9 बजे 130 करोड़ लोगों की सामूहिक शक्ति दिखी'

पीएम मोदी ने कहा, भारत जैसा इतना बड़ा देश, 130 करोड़ लोगों का ये देश, लॉकडाउन के समय भारत की जनता ने जिस तरह की maturity दिखाई है, गांभीर्य दिखाया है, वो अभूतपूर्व है. कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि इतने विशाल देश में, लोग इस तरह अनुशासन और सेवा भाव का पालन करेंगे. कल भी, रात को 9 बजे, हमने 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति के दर्शन किए हैं. हर वर्ग, हर आयु के लोग, अमीर गरीब, पढ़ा-लिखा हो, अनपढ़ हो, सभी ने मिलकर, एकजुटता की इस ताकत को नमन किया, कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अपना संकल्प और मजबूत किया.

पीएम मोदी ने कहा, कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अबतक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है. भारत दुनिया के उन देशों में है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और और समय रहते इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरुआत की.