logo-image

कोरोना वायरस को लेकर बिल गेट्स ने चिंता करने वाली भविष्यवाणी की है

COVID-19 के बढ़ते मामलों के कारण माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने अमेरिका में पूर्ण तालाबंदी का आह्वान किया है.

Updated on: 02 Apr 2020, 12:12 AM

नई दिल्ली:

COVID-19 के बढ़ते मामलों के कारण माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने अमेरिका में पूर्ण तालाबंदी का आह्वान किया है. सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में, बिल गेट्स कहते हैं कि अमेरिका को कोरोनोवायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए थोड़े समय के लिए पूरे देश को बंद कर देना चाहिए. बिल गेट्स ने भविष्यवाणी की है कि अप्रैल के अंत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या चरम पर होगी.

यह भी पढ़ें- Delhi: COVID-19 के खतरे के बीच प्रवासी मजदूरों के पलायन के पीछे गहरी राजनीतिक साजिश

हालिया रिपोर्टों के अनुसार, अमेरिका ने अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में चीन और इटली को भी पछाड़ दिया है. अमेरिका में 159,000 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं. यह दुनिया के किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक हैं. अमेरिका में इनमें से लगभग आधे मामले न्यूयॉर्क से दर्ज किए गए हैं. न्यूयॉर्क अमेरिका में कोरोना वायरस का केंद्र बन गया है। इससे पहले, कई स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने देश में गंभीर स्थिति की ओर इशारा किया क्योंकि मामलों की संख्या में वृद्धि जारी है.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद से तबलीगी जमात में शामिल हुए थे 135 से ज्यादा लोग, अभी भी कई लोगों की तलाश जारी

भारतीय मूल के डॉक्टरों में से एक का कहना है कि, एक मरीज की मौत के बाद उसके शरीर को सीधे ट्रक में लोड किया गया और जाकर दफन कर दिया गया. डॉक्टरों ने पहली बार देखा है कि न्यूयार्क के अस्पतालों में सड़कों तक लोगों की भीड़ है. अस्पताल के बाहर कोरोनोवायरस रोगियों की लंबी कतार है. वैश्विक स्तर पर, दर्ज किए गए संक्रमणों की कुल संख्या 8.5 लाख तक पहुंच गई है. इनमें से 160,000 लोग ठीक हो चुके हैं. लगभग 37,000 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.