BREAKING NEWS
  • देश की सबसे लंबी Electrified टनल सिर्फ 41 महीनों में तैयार, जानें इसकी खूबियां - Read More »
  • पीवी सिंधु के प्यार में पागल हुआ ये 70 वर्षीय बुजुर्ग, दी अपहरण की धमकी- Read More »
  • दिनेश कार्तिक ने खुद ही मारी पैरों पर कुल्हाड़ी, किस्मत अच्छी थी BCCI ने कर दिया माफ- Read More »

कांग्रेस को बड़ा झटका, सांसद संजय सिंह ने राज्‍यसभा और पार्टी से दिया इस्‍तीफा

News state Bureau  |   Updated On : July 30, 2019 02:53:15 PM
संजय सिंह (ANI)

संजय सिंह (ANI)

ख़ास बातें

  •  अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री थे संजय सिंह
  •  राहुल गांधी की राजनीिति में एंट्री के बाद लौटे थे कांग्रेस में
  •  2014 के लोकसभा चुनाव में अहमियत न मिलने थे नाराज

नई दिल्‍ली:  

लोकसभा चुनाव के बाद से ही मुश्‍किलें झेल रही कांग्रेस के लिए एक और बुरी खबर है. पार्टी के राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. राज्‍यसभा के सभापति ने उनका इस्‍तीफा मंजूर भी कर लिया है. उनके साथ उनकी पत्‍नी अमिता सिंह ने भी कांग्रेस से इस्‍तीफा दे दिया है. अमेठी के रहने वाले संजय सिंह असम से राज्यसभा सांसद थे. संजय सिंह ने इस बार सुल्तानपुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था. संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह अमेठी से बीजेपी की विधायक हैं. संजय सिंह ने खुद कहा है कि वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : ये क्या! ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्नाव रेप पीड़िता को बताया मृत

संजय सिंह ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा- इस समय जो सबके बारे में सोचता है, सबका विश्‍वास पाने की कोशिश कर रहा है, मुझे लगता है वहीं सफल होगा. देश के सारे सपने नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में ही पूरा होगा. उन्‍होंने कहा है कि जिस पार्टी में संवाद ही नहीं है, वहां क्‍यों रहें. 

संजय सिंह ने कहा, सबसे पुरानी पार्टी में आज संवादहीनता की स्‍थिति पैदा हो गई है. पिछले 15-20 वर्षों से पार्टी में कोई संवाद नहीं है. देश की सबसे पुरानी पार्टी में इस तरह की स्‍थिति पैदा होना नुकसानदेह है. ऐसी पार्टी में रहने का कोई सवाल ही नहीं है.

यह भी पढ़ें : Eid-ul-Adha पर ऑनलाइन मिल रहे हैं बकरे, कीमत 5 हजार रुपए से शुरू

1998 में अमेठी संसदीय सीट से संजय सिंह कांग्रेस के कैप्टन सतीष शर्मा को कराकर सासंद चुने गए थे. वो अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे थे. राहुल गांधी के राजनीति में आने के बाद से संजय सिंह ने कांग्रेस में वापसी की थी. 2009 के लोकसभा चुनाव में संजय सिंह सुल्तापुर सीट से सांसद चुने गए थे.

संजय ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से नाराज हो गए थे, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें असम से राज्यसभा भेजा था. इसके चलते, सुल्तानपुर सीट से उनकी दूसरी पत्नी अमिता सिंह चुनाव लड़ी थीं, लेकिन वो जीत नहीं सकीं. हालांकि संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह मौजूदा समय में अमेठी से बीजेपी की विधायक हैं.

First Published: Jul 30, 2019 02:13:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो