logo-image

भूषण स्टील एंड पावर ने PNB के बाद इस बैंक को लगाई 1775 करोड़ की चपत

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के बाद अब इलाहाबाद बैंक ने शनिवार को कहा कि उसे भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) ने 1,774.82 करोड़ रुपये की चपत लगाई है.

Updated on: 13 Jul 2019, 09:43 PM

highlights

  • भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड ने बैंक को 1,774.82 करोड़ रुपये की चपत 
  • इलाहाबाद बैंक को भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड ने लगाया चपत
  • बैंक के कर्जदार बीपीएसएल ने 1,774.82 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की

New Delhi:

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के बाद अब इलाहाबाद बैंक ने शनिवार को कहा कि उसे भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) ने 1,774.82 करोड़ रुपये की चपत लगाई है. इलाहाबाद बैंक ने एक रेग्यूलेटरी फाइलिंग में कहा कि फोरेंसिक ऑडिट और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा स्वत: संज्ञान लेते हुए कंपनी और उसके निदेशकों के खिलाफ प्राथमिकी के आधार पर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बताया कि बैंक के कर्जदार बीपीएसएल ने 1,774.82 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है.

कंपनी और उसके निदेशकों पर कथित तौर पर बैंकिंग प्रणाली से धन की हेराफेरी करने का आरोप है. इलाहाबाद बैंक ने कहा कि उसने बीपीएसएल में बैंक फंसे हुए धन के विरुद्ध पहले ही 900.20 करोड़ रुपये की प्रॉविजनिंग की है.

इसे भी पढ़ें:जमीन हड़पने के मामले में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी

बैंक ने कहा, 'कंपनी ने बैंकों के समूह से धन जुटाने के लिए बहीखातों में हेराफेरी करके बैंक के धन का अनुचित उपयोग किया है. इस समय मामला एनसीएलटी में प्रगति के चरण में है और बैंक को खाते में अच्छी रिकवरी की उम्मीद है.'

इलाहाबाद बैंक को चूना लगाने का यह मामला प्रकाश में आने से पहले पिछले सप्ताह पीएनबी ने कहा कि भूषण पावर एंड स्टील ने उसे 3,805.15 करोड़ रुपये की चपत लगाई है.