logo-image

धारा 370 पर कांग्रेस को बड़ा झटका, देशहित पहले कह अब हुड्डा ने पकड़ा अलग रास्ता

हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी ही पार्टी की खिलाफत करते नजर आए. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के पक्ष में भूपेंद्र सिंह हुड्डा दिखाई दिए और इसका विरोध करने वाले नेताओं पर निशाना साधा.

Updated on: 18 Aug 2019, 04:15 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब अपनी ही पार्टी की खिलाफत करते नजर आ रहे हैं. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के पक्ष में भूपेंद्र सिंह हुड्डा दिखाई दिए और इसका विरोध करने वाले अपनी ही पार्टी के नेताओं पर निशाना साधा.

बीएस हुड्डा ने कहा, 'अगर सरकार कुछ अच्छा करती है तो मैं उसका समर्थन करता हूं. कई मेरे सहयोगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने के खिलाफ बोल रहे हैं. जो कि सही नहीं हैं.'
इसके साथ ही उन्होंने अपनी ही पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'मेरी पार्टी अपने रास्ते से भटक गई है. ये वो कांग्रेस नहीं है जो पहले थी. अगर बात देशभक्ति और आत्म सम्मान की हो तो मैं किसी से समझौता नहीं करूंगा.'

हुड्डा ने कहा कि मैं 72 साल का हो गया हूं और रिटायर होना चाहता था, लेकिन हरियाणा की हालत देखकर संघर्ष का फैसला किया.

इसे भी पढ़ें:20 अगस्त को UP मंत्रिमंडल का विस्तार संभव, कल नए मंत्रियों से मिलेंगे सीएम योगी- सूत्र

बीएस हुड्डा रोहतक में आयोजित रैली में ये बात बोलते हुए कहा कि आज खुद को अतीत से मुक्‍त करता हूं. मुझे नेताओं व रैली में मौजूद लोगों द्वारा कोई भी फैसला लेने का जो अधिकार दिया है उसके लिए मैं एक कमेटी का गठन करुंगा. कमेटी की सलाह पर इस बारे में कोई भी फैसला लूंगा.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के इस बयान से ऐसा प्रतित होता है कि वो खुद को कांग्रेस पार्टी से अलग करने वाले हैं. उनका इशारा कुछ इस तरफ ही था.

और भी पढ़ें:महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने जानें क्‍यों कहा, ऐसे तो बंद हो जाएगा मेरा धंधा

हुड्डा ने रैली में कहा कि हरियाणा बर्बादी की ओर है. किसान तबाह हो रहे हैं और बेरोजगारी बढ़ रही है. वहीं कांग्रेस नेता करण सिंह दलाल की भी इस रैली में अलग ही रूप देखने को मिला. करण सिंह दलाल ने साफ कहा कि कांग्रेस नेतृत्‍व यदि हरियाणा में पार्टी की कमान हुड्डा को नहीं दे तो अलग राह अपनाई जाए.

वहीं, इस रैली में पूर्व स्पीकर और कांग्रेस नेता रघुबीर कादियान ने एक लाइन का प्रस्ताव रखा और कहा कि बीएस हुड्डा जो भी फैसला लेंगे, हम सब उनके साथ है.