logo-image

रविदास मंदिर मामला:भीम सेना प्रमुख चंद्रशेखर समेत 90 लोगों को भेजा गया न्यायिक हिरासत में

तुगलकाबाद में रविदास मंदिर गिराए जाने के बाद हुए हिंसक प्रदर्शन में भीम सेना के प्रमुख चंद्रशेखर समेत 90 लोगों को गिरफ्तार करके 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Updated on: 22 Aug 2019, 07:34 PM

नई दिल्ली:

तुगलकाबाद में रविदास मंदिर गिराए जाने के बाद हुए हिंसक प्रदर्शन में भीम सेना के प्रमुख चंद्रशेखर समेत 90 लोगों को गिरफ्तार करके 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस ने दंगा भड़काने और मारपीट समेत कई धाराओं में मामला इनपर दर्ज किया है.

न्यायिक हिरासत में भेजे गए चंद्रशेखर ने कहा कि उनके साथ साजिश हुई है. हम बाबा साहेब के समर्थक हैं. हम हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं.

इसे भी पढ़ें:पी चिदंबरम 26 अगस्त तक CBI रिमांड पर, रोज परिवार से होगी 30 मिनट की मुलाकात

बता दें कि डीडीए ने सुप्रीम कोर्ट के 9 अगस्त के आदेश पर संत रविदास मंदिर को तोड़ दिया था. तब से इसे लेकर प्रदर्शन हो रहा था. इस प्रदर्शन में आप पार्टी भी शामिल थी. बुधवार (21 अगस्त) को जब रविदास मंदिर गिराए जाने के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा ता तब अचानक भीड़ हिंसक रूप अख्तियार कर लिया. एक घंटे तक अराजक तत्वों मे कहीं बाइक जलाई तो कहीं गाड़ियों को तोड़ा. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस और बल प्रयोग करना पड़ा. इस घटना में 100 से ज्यादा गाड़ियां टूटी मिली.

हिंसक घटना के बाद इस इलाके में भारी संख्या में पुलिसब और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है.