logo-image

नागा शांति समझौते पर बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- पहले 50 सालों का हिसाब दें कांग्रेस

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने नागा शांति समझौते को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।

Updated on: 05 Feb 2018, 08:43 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने नागा शांति समझौते को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।

राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि स्वतंत्रता के बाद से लंबे समय तक सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस पार्टी खुद इस मुद्दे का हल ढूंढने में असफल रही है।

जितेन्द्र सिंह ने कहा, 'वह आसानी से भूल जाते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने यहां 50 साल तक शासन किया है। यह अस्थिरता उनके कर्मों का नतीजा है। वास्तव में, पूर्वोत्तर में सुरक्षा की स्थिति में जो सुधार अभी आया है वह कभी भी पिछले 50-60 वर्षों में नहीं आया था। कांग्रेस को इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि आखिर ऐसा क्यों था? '

उन्होंने कहा, 'इस इलाके में इतने समय से अशांति व्याप्त थी, इसका हल न मिल पाने के पीछे राजनीतिक लालच हो सकता है। राहुल को हमारे तीन साल के काम पर सवाल उठाने से पहले इस बात का जवाब देना चाहिए।'

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि नागालैंड में आगामी विधानसभा चुनावों में जनता में बीजेपी लहर को रोकने के लिए यह राहुल का पूरी तरह से असफल प्रयास है।

लेखी ने कहा,'राहुल गांधी के ट्वीट से साफ पता चलता है कि नागालैंड में कांग्रेस हार रही है और वह इस बात को पचा नहीं रही है।'

लेखी ने कहा कि कांग्रेस नागालैंड मे अपनी जमीन खो चुकी है और अपनी ओर ध्यान खींचने का असफल प्रयास है।

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नगा शांति समझौते पर निशाना साधते हुए खिंचाई की थी।