CAA, NRC और EVM के खिलाफ आज भारत बंद, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

News State Bureau  |   Updated On : January 29, 2020 09:58:17 AM
CAA, NRC और EVM के खिलाफ आज भारत बंद, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

CAA, NRC और EVM के खिलाफ आज भारत बंद, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली :  

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के विरोध में दलित संगठनों ने बुधवार को भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. भारत बंद को देखते हुए सभी राज्यों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा बुलाए गए भारत बंद को एनआरसी-सीएए का विरोध करने वाले अन्य संगठनों का भी सहयोग मिल सकता है.

यह भी पढ़ेंः एनपीआर में पूर्वजों के मूल निवास के बारे में जानकारी देना जरूरी : सारंगी

दलित संगठनों के इस भारत बंद के आह्वान का मुख्‍य एजेंडा CAA, NRC और EVM का विरोध है. इन संगठनों के यह भी मांग उठाई है कि NRC को DNA के आधार पर लागू किया जाना चाहिए. शुरू से भी यह संगठन सीएए के विरोध में रहे हैं. दलित संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी राज्यों ने जिलों को इसके लिए अलर्ट कर दिया है. सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है. संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर रखने के भी निर्देश दिए हैं. गौरतलब है कि सीएए लागू होने के बाद इसका देश भर में विरोध किया जा रहा है. इसके विरोध में कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन भी हो चुके हैं.  

यह भी पढ़ेंः निर्भया केस : फांसी का काउंटडाउन शुरू, हाई सिक्‍योरिटी में तिहाड़ पहुंचेगा पवन जल्लाद

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा भारत बंद
ट्विटर पर मंगलवार शाम से बारंत बंद ट्रेंट कर रहा है. इसके साथ ही एक पोस्टर भी वायरल हो रहा है. यह पोस्‍टर बहुजन क्रांति मोर्चा नाम के संगठन का है. इस पोस्टर में लिखा गया है कि 29 जनवरी 2020 को भारत बंद के लिए चरणबद्ध रूप से राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया जाएगा.

First Published: Jan 29, 2020 09:08:54 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो