logo-image

शशिकला को जेल में मिल रही सुविधाओं का खुलासा करने वाली DIG डी रूपा का ट्रैफिक विभाग में तबादला

बैंग्लुरु की जेल में बंद एएआईडीएमके की महासचिव शशिकला को मिल रही विशेष सुविधाओं की पोल खोलने वाली डीआईजी रूपा का तबादला ट्रैफिक विभाग में कर दिया गया है।

Updated on: 17 Jul 2017, 05:31 PM

नई दिल्ली:

बैंग्लुरू की जेल में बंद एएआईडीएमके की महासचिव शशिकला को मिल रही विशेष सुविधाओं की पोल खोलने वाली डीआईजी रूपा का तबादला ट्रैफिक विभाग में कर दिया गया है।

इसके बाद प्रशासन के इस कदम पर सवाल उठाते हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है, 'यह हैरान करने वाला है, ऐसा लगता है कि राज्य सरकार गैरकानूनी गतिविधियों को छुपाना चाहती है।'

राज्य के कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, डी. रूपा आईपीएस (कर्नाटक 2000 बैच), पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) को तत्काल प्रभाव से ट्रैफिक और सड़क सुरक्षा के आयुक्त आईपीएस ए.एस.एन मूर्ति के स्थान पर अगले आदेश तक पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) के रूप में स्थानांतरित किया जाता है।

सरकार ने रूपा के साथ ही चार अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का भी तबादला किया है।

बता दें की डीआईजी रूपा ने हाल ही में बैंग्लुरू जेल में चल रहे भ्रष्टाचार के मामले का खुलासा करते हुए रिपोर्ट दी थी कि एआईएडीएमके की अध्यक्ष वीके शशिकला को जेल में वीवीआईपी ट्रीटमेंट देने के साथ ही कई तरह की अनियमितताओं मौजूद है।

उन्होंने इस संबंध में सीसीटीवी फुटेज डिलीट किए जाने का भी आरोप लगाया था। डी रूपा की इस रिपोर्ट पर आईजी ने सख़्त रुख अपनाया था और डी रूपा के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही थी।

राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें