logo-image

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देना पड़ा मेयर को महंगा, भरना पड़ा जुर्माना

Updated on: 04 Aug 2019, 01:12 PM

highlights

  • सीएम से शिष्टाचार भेंट में प्लास्टिक में लपेट कर दिया गिफ्ट.
  • बेंगलुरु वृहत महानगर पालिके प्लास्टिक को कर चुका है प्रतिबंधित.
  • सीएम बीजेपी का है और मेयर कांग्रेस का, यह समीकरण भी चर्चा में.

नई दिल्ली.:

कर्नाटक वास्तव में 'नाटकीय घटनाओं' वाला प्रदेश बनकर रह गया है. एक बेहद नाटकीय घटनाक्रम के तहत पिछले दिनों कुमारस्वामी की सरकार गई और बीएस येदियुरप्पा की सरकार बनी. जाहिर है उन्हें इस उपलब्धि की बधाईयां मिलने का सिलसिला अभी तक जारी है. हालांकि बेंगलुरु की मेयर को येदियुरप्पा से शिष्टाचार भेंट बहुत महंगी पड़ गई. इस हद तक कि उन्हें जुर्माना तो भरना ही पड़ा. अब अपनी गलती के लिए शर्मिंदा अलग से होना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ेंः Chandryaan 2 से ऐसी दिखती है हमारी पृथ्वी, ISRO ने शेयर की पहली तस्वीरें

प्लास्टिक में लपेट कर दिया गिफ्ट
मामला कुछ यूं है कि बेंगलुरु की मेयर गंगाम्बिके मल्लिकार्जुन नए-नए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से शिष्टाचार भेंट करने गई थीं. जब भेंट शिष्टाचार वाली थी तो सीएम को तोहफा देना भी जरूरी था. ऐसे में उन्होंने एक महंगा तोहफा खरीदा और उसे प्लास्टिक में लपेट कर येदियुरप्पा साहब को भेंट कर दिया. मामला यहीं गड़बड़ा गया क्योंकि वृहत बेंगुलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) 2016 में ही प्लास्टिक को प्रतिबंधित कर चुका है.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में जारी हलचल के बीच लोगों में दहशत का माहौल, कर्फ्यू लगने की आशंका

मामला बीजेपी बनाम कांग्रेस का तो नहीं
जाहिर है प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगे होने के कारण मेयर साहब पर 500 रुपए का जुर्माना ठोंक दिया गया. इस खबर के आम होते ही सोशल मीडिया पर मेयर साहिबा की चुटकी भी ली जाने लगीं. ऐसे में नियम-कायदों की जानकारी नहीं होने को लेकर अब उन्हें शर्मिंदा होना पड़ रहा है. हालांकि कुछ लोग इस जुर्माने को सत्ता पक्ष और विपक्ष से जोड़ कर भी देख रहे हैं. गौरतलब है कि कर्नाटक में सीएम बीजेपी का है, जबकि मेयर कांग्रेस की हैं.